सिर्फ ७००० रुपयों में शुरू करे wheat flour mill business plan in india

    wheat flour mill business plan in india

नमस्कार दोस्तों अज मई आपको जिस बिज़नस के बारे में बात काने जा रहा हु उसे आप बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट में शुरू कर सकते है .इस के लिए पाको ज्यादा पैसो की भी जरुरत नहीं है .सिर्फ आपके पास होना चाहिए ७००० से ८००० हजार रूपया .इस छोटे से INVESTMENT से प् अपनाप खु का बिजनेस शुरू कर सकते है .अज मई आपको बताने जा रहा हु.

wheat flour mill business plan in india
wheat flour mill business plan in india

wheat flour mill business plan in India 

     तो दोस्तों कोई भी बिजनेस शुरू करने के लिए हमें बहुत ज्यादा पैसो की जरुरत होती है .या कोई ही भी बिजनेस हम बड़े शहरों में शुरू करते है तो उसके लिए हमें बहुत ज्यादा पैसो की जरुरत होती है .मगर वाही हम बिजनेस छोटे या गाव में शुरू करते है तो हमें ज्यादा पैसो की जरुरत नहीं पड़ती है .हम वाही बिजनेस अगर गाव या शहर में शुरू करने की शोचाते है तो हमें वहा बहुत ज्यादा प्रॉफिट होता है उसका कारन भी वैसा है .शहर में जय कस्टमर होते है और ज्यादा पैसे देकर भी आप वहा बेच सकते है .तो दोस्तों वहा हम अपने प्रोडक्ट को ज्यादा प्राइस में बेच सकते है .यह फायदा होता है बिजनेस को शहर में करने का ,इस वजह से कई लोग शहर की और अपना बिजनेस बढाने  की या लेके जाने की कोशिश करते है .

     दोस्तों कोईभी बिजनेस करने के लिए बहुत सरे पैसो की जरुरत होती है इतना पैसा किसी के पास नहीं होता यैसे में बहुत सरे युवा बिजनेस आईडिया होने के बावजूत हर मन लेते है और अपना जॉब करते है और कम पैसो में जिंदगी बिताते है .तो दोस्तों आप अगर कोई बिजनेस करना चाहतेहाई और आपके पास कोई कोई आईडिया है मगर पैसे नहीं है तो आप PMEGP (prime minister employment generation program ) के तहत अपना खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार की मदत ले सकते है .इस की ज्यादा जानकारी निचे दी है .

pmegp  क्या है ?कैसे लोन ले २५ लाख तक .

तो दोस्तों चलिए मैं टॉपिक पर आते है और जानते है यह बिजनेस के बारेमे wheat flower mill business to ak old business है .मगर दोस्तों इस बिजनेस के बारेमे सभी को पता होगा मगर दोस्तों हम्म e से कई लोग यैसे होगे की उनको इसके बारेमे पता नहीं होगा तो यह पोस्ट उनके लिए बहुत खास साभित होगी .

दोस्तों अज हम जिस बिजनेस के बारे में जानने वाले है अट्टा चक्की का बिज़नेस .यह बिजनेस तो अपने बहुत बार सुना होगा और देखा भी होगा पर दोस्तों इस बिजनेस को आप अपना खुद का बिज़नेस बनके कैसे पैसे कम सकते है .
मगर दोस्तों अपमे से कई लोग यह सोचते होगे क्या अब हम लोगो का अट्टा पिसिंग का बिजनेस करे क्या तो दोस्तों नहीं आपको अक अलग type से इस बिज़नेस को करना है .ताकि आपकी तरकी हो सके .तो चलिए जानते है कसे इस बिज़नस में सफलता प्राप्त करे .

wheat flour mill machine and equipment  

तो दोस्तों इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको ऑनलाइन या तो ऑफलाइन बहुत सरे मशीन आपको मार्किट में अवेलेबल है मगर दोस्तों इनकी प्राइस आप देखे गे तो आपको चक्कर आ जाएगी क्युकी की इसकी प्राइस ४ लाख से ४० लाख तक अति है .मगर दोस्तों मई आपको इस पोस्ट में बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट में बिजनेस करने का तरीका बताने जा रहा हु तो दोस्तों आपको इसके लिए आपको बहुत कम इन्वेस्टमेंट करनी है .इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको खर्च करने होगे सिर्फ ७००० से १००० रुपये .तो दोस्तों इस बिज़नस के लिए आपको wheat flour mill machine खरीद नि होगी यह आपको इंडिया मार्ट के साईट पर मिल जाएगी .इसकी लिंक मई आपको निचे दियी है .वहा से आप खरीद सकते है .

 
 



और दोस्तों इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको और एक चीज की जरुरत होगी .पैकिंग मटेरियल की ,दोस्तों जो आप मैदा ,गेहू ,सूजी का अट्टा बनोगे उसे आपको पैकिंग के लिए बैग की जरुरत होगी इसके लिए आपको इंडिया मार्ट के साईट पर जाकर आपको पाकिंग बैग manufacture से खरीद नि होगी वह आपको २०० से ३०० रुपये किलो के हिसाब से मिल जाएगी .अगर आपका खुद का ब्रांड बनाना चाहते हो तो आपको उन बैग मेकिंग वलोसे अक अपना कमपनी का लोगो और क्या लिखना चाहते हो वह देना होगा ,और अपना खुद का ब्रांड टायर कराहे बचाना होगा .

तो दोस्तों अभी जानते है बिज़नेस के लिए ग्राहक कहासे मिले गे .

target customer find कैसे करे 

 आपको अपने मटेरियल को बेचने के लिए कस्टमर फाइंड करने होगे .तोही तो आपका बिजनेस शुरू हो सकता है इस प्रोडक्ट को बेचने के लिए आपको अपने अस पास के जो लोग कम समय में अपना खाना पकाते है यैसे लोग दुधाने होगे वह लोग आपको बहुत सरे मिलेगे .शहरों में बहुत सरे लोग नोकरी के लिए अप्ते है वह लोग अपनी फॅमिली को गाव में छोड़ कर यह बसते है वह लोग या तो ग्रुप से रहते है या तो अकेले रहते है वह लोग ज्यादा टार आपके कस्टमर बन सकते है .

दुसरे कस्टमर आपको दुकान दर जो आपका माल रीसेल करेगे .उन्हें भी अपना माल दे सकते है मगर उसमे आपको मार्जिन कम रखना होगा .और दोस्तों आपको सबसे बड़ा कस्टमर मिलेगा होटल्स और रेस्टोरंट में जो की आपसे ५० से १०० किलो के हिसाब से माल खरी लेगा .इस तरह से प् अपन माल उहने बेच कर अच खासा मार्जिन कम सकते है .

Raw Material 

आपको इस बिजनेस के लिए रो मटेरियल खरीद होगा वह भी बहुत कम रेट में तो आपको वह खरीद न है किसान से .किसान से जब भी आप मतेरिअल्क खरीद ते हो तो वह आपको बहुत कम कीमत में मिलेगा .और वह ज्यादा प्रॉफिट में प् बेच सकते है .

तो दोस्तों आप को यह बिज़नस आईडिया समाज आया होगा ,तो दोस्तों इसे लाइक जरुर करे .और पाने दोस्तों के साथ शेयर करे .हमारे यैसे ही पोस्ट पड़ना चाहते है तो हमें सब्सक्राइब जरुर करे .  
73 / 100

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

OLD POST HERE

Recent Posts

Most Viewed Posts