गांव में शुरू होने वाले कम लागत के टॉप बिज़नेस आइडियाज Top Business Ideas Low Investment in Villages.

0 0
Read Time:7 Minute, 10 Second

गांव में शुरू होने वाले कम लागत के टॉप बिज़नेस आइडियाज Top Business Ideas Low Investment in Villages.

पूरी दुनिया में लॉक डाउन और कोरोना के महामारी का असर सभी बिज़नेस पे हुवा है। २०२० में साडी दुनिया को तहस नहस कर दिया मगर सबसे ज्यादा असर हुवा है वह हमारे किसान भाइयो पे यैसे में आपको भी पता होगा की पिछले जो हुवा उसका असर आज भी किसान भाइयो को झेलना पद रहा है। यैसे में खेती से होने वाले आमदनी को बढ़ाना बहुत जरुरी है। यैसे में किसान भाई भी आज के इस दौर में सोच रहा है की कोनसा यैसा बिज़नेस हो जिससे खेती में यैसे भविष्यमे अगर कोई आपत्ति अति है उससे बचने के लिए कोनसा यैसा बिज़नेस हो जो २०२१ में करे। आज हम लेके ए है यैसे कुछ बिज़नेस आइडियाज जो आप गांव में रहकर कर सकते है। वह भी खेती का काम करते करते। वह बिज़नेस आपको बनाये गए आत्मनिर्भर और जो आपको आनेवाली ापतियो से बचाएगी। तो चलो जानते है यैसे Top Business Ideas Low Investment in Villages. के बारे में।

आपके भी मन में यैसा विचार की konsa business 2021 me kare .

१) कॉस्मेटिक की शॉप Cosmetic shop

आज के टाइम में गांव की महिलाये भी सजाने सवारने में रूचि रखती है। यैसे में आपको यह भी जानना होगा की महलाये यैसे कोनसे प्रोडक्ट का इस्तेमाल ज्यादा कराती है। यैसे प्रोडक्ट को आपको अपने शॉप में रखना जरुरी है , गांव की महिलाये अपने सौंदर्य को निखारने के लिए कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तमाल कराती है। यैसे में आप अगर इसका शॉप गांव में शुरू करते है तो आप भी गांव में रहकर अच्छा पैसा कमाई कर सकते है। इसके लिए आपको जरुरत है। एक जगह और शॉप की। और उसी के साथ आपको कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की। यह आपको व्होलसेल मार्किट से खरीदने होंगे और आपके dukan में रखा कर अपना मार्जिन ऐड करके आपको बेचना होगा। इसमें भी आपको मुख्य प्राइस पर बेच सकते है। और अच्छा पैसा कमी कर सकते है।

२) अनाज की खरीदी विक्री का बिज़नेस




आप अगर गांव में रहते है तो आप भी इस बिजनेस से अच्छा मुनाफा कमाई कर सकते है। गांव अनाज हर किसी के पास नहीं होता आज के टाइम में हर किसान नगद फसल को ही ज्यादा बनता है। क्युकी वह यह सोचता है की नगद फसल से जल्दी और ज्यादा मनाफ़ा मिल सकता है। यैसे में वह अनाज की खेती नहीं करता है। यैसे में आप अगर गांव में जहा अनाज ज्यादा होता है यैसे जगह से अनाज खरीद के उसे बेचने के का काम करते है तो आपको इससे अच्छा मुनाफा मिल सकता है। इसमें आपको इसी से अनाज सस्ते डैम में खरीद न है और उसे गांव में जिस किसीको अनाज की आवश्कयता होती है उन्हें ज्यादा कीमत में आप बेचा सकते है।

इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपके पास गोदाम होना जरुरी है जहा आप अनाज की संचय कर सकते है। इसस आपको एक रेंट पर या तो आप खुद की जगह का इस्तमाल कर सकते है। इसमें आपको सिर्फ अनाज और गोदाम की जरूरत होगी और आप इसका बिज़नेस अपने गांव में शुरू कर सकते है।

100 रुपये किलो का कच्चा मॉल से बनाये 1200 रुपये किलो का माल cashew nut processing business plan

FOOD SELING
FOOD SELING

३) फोटो ग्राफी और फोटो कॉपी का बिज़नेस

यह एक बेहतर बिज़नेस हो सकता है। इसके लिए आप अपने गांव में एक शॉप या आपके खुद के घर का इस्तमाल कर सकते है। इसमें आपको एक कैमरा और स्टूडियो की जरूरत होगी। और आप इसका बिज़नेस शुरू कर सकते है। इसके लये आप गांव में जो लोग फोटो निकलने के लिए शौकीन है। उनका फोटोज बनाकर अच्छा पैसा कमाई कर सके=ते है।

आपको इस बिज़नेस में गांव में शादियों में , भी अच्छा कमाई हो सकती है। उसी के साथ आप किसी फंशन में भी जाकर फोटो निकलकर पैसे कमाई कर सकते है।

PHOTO GRAPHY
PHOTO GRAPHY

आइस क्रीम कोन बनाने का व्यापर कैसे शुरू करे | Ice Cream Cone Making Business Ideas | Small Business Ideas |

४) स्माल फ़ास्ट फ़ूड बिसनेस

आज के ज़माने में लोग खाने के बहुत शौकीन है। लोग घर का खाने से बहार का खाना खाने में ज्यादा रूचि रखते है। बहार जो चायनीज , चाओमाओ खाने में ज्यादा रूचि रखते है , यैसे में आप भी अपने गांव में इसका बिज़नेस करके अच्छा नुमाफा कमी कर सकते है। इसके लिए आपको यह जो चीजे है उसे बनाना सीखना होगा। इसके लिए आप गूगल पर सर्च कर सकते है। और अपने गांव में सुबह श्याम इसका स्टॉल लगाकर विविद प्रकारके फ़ास्ट फ़ूड बनाकर बेच सकते है। जैसे शहरोमे लोग बहार का चीजे कहते है वैसे ही गांव में भी लोग इसका सावन करते है। और इसका बिज़नेस शुरू करके अच्छा पैसे कमाई कर सकते है।




FAST FOOD
FAST FOOD

५) इलेक्रॉनिक चीजों को रिपेयरिंग बिज़नेस

यह भी एक कमाई देनेवाला बिज़नेस है। बहुत से लोग आज के टाइम में इलेक्ट्रिकल वस्तुए युस करते है। यह चीजे कुछ दिनी के बाद खरब हो जाती है। यैसे में उन चीजों को रिपेयरिंग की आवश्यकता होती है। आप भी अगर इसके बारे में बिज़नेस करने की सोच रहे है। तो आपको इसका पहले प्रशिक्षण लेना होगा। इसका प्रशिक्षण लेने के बाद आप इसका बिज़नेस शुरू कर सकते है। इसमें भी आपको सबसे ज्यादा कमाई करने का मौका है। इसे रिपेयरिंग के लिए आपको अच्छा पैसा मिलता है। यह भी एक बिज़नेस आप गांव में शुरू करा सकते है।

तो दोस्तों आपको यह बिज़नेस आइडियाज कैसे लगा यह कमैंट्स में जरूर बताये। और हमें फॉलो जरूर करे। निचे आपके सुझाव जरूर दे।

गांव में शुरू होने वाले कम लागत के टॉप बिज़नेस आइडियाज Top Business Ideas Low Investment in Villages. 1

About Post Author

businessfacts

Hello dosto Business Facts website apako sabhi prakarke business idea provide karati hai . is post me di gai janakari apako naya business help ke liye hogi . or ap ak anuman laga sakate ho ki apako business ke liye konsi machine ,marketing , jagah , in chijo ki jankari milegi .
Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
75 / 100

businessfacts

Hello dosto Business Facts website apako sabhi prakarke business idea provide karati hai . is post me di gai janakari apako naya business help ke liye hogi . or ap ak anuman laga sakate ho ki apako business ke liye konsi machine ,marketing , jagah , in chijo ki jankari milegi .

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap