5 यैसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे Top 5 Business Ideas you can start after lock down

5 यैसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे Top 5 Business Ideas you can start after lock down

Top 5 Business Ideas you can start after lock down
Top 5 Business Ideas you can start after lock down

दोस्ती आज के टाइम सारी दुनिया कोरोना के वजह से परेशान है। यैसे में लॉक डाउन ख़तम नहीं हो रहा। और इसमें कोरोना वायरस का लगातार बढ़ाना इस कारन बहुत से बिज़नेस आज के टाइम में बंध होने के कगार में है। इस स्थिति में लोगो को लगता है की हम कोनसा बिज़नेस स्टार्ट करे जो की लॉक डाउन के बाद शुरू करे और वह बंद न हो। इस कारन लोगो के पास आज के टाइम जॉब नहीं है। यैसे में हर कोई इंसान यही सोच रहा है की वह कोनसा बिज़नेस शुरू करे जो पैसे कमा कर दे सके।




इन लोगो के लिए आज मई लेके आया हु एक अच्छा बिज़नेस आईडिया जो लॉक डाउन के बाद भी चलेगा और लॉक डाउन में भी चलेगा। आज आपको एक नहीं यैसे ५ बिज़नेस आईडिया देने जा रहा हु जो आप इस लॉक डाउन में करके अच्छा पैसे कमाई कर सकते हो।

वह कोनसे बिज़नेस है यह जानने के लिए यह पोस्ट आपको पूरी पढ़नी होगी। और दोस्तों आपको हमारे पोस्ट रेगुलर बेसिक पढ़ना चाहते हो तो हमें सब्सक्राइब जरूर करे आपको पोस्ट के साइड में और निचे सब्सक्राइब बटन होगा वहा सब्सक्राइब कर सकते हो।

१ ) मास्क बनाने का बिज़नेस (mask making business )

5 यैसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे Top 5 Business Ideas you can start after lock down 1

यह बिज़नेस काफी प्रॉफिटेबल और डिमांडेड बिज़नेस होने जा रहा है। आज के टाइम में हर कोई इंसान मास्क यूज़ कर रहा है और वह आगे भी यूज़ करेगा। इसके लिए वह अच्छा क्वालिटी का और कम प्राइस का मास्क यूज़ करता है। आज के टाइम की बात करे तो हर कोई इंसान घर से भहर निकट वक्त मास्क का इस्तमाल किये जा रहा है। कोरोना के वजह से सरकारने भी इसके लिए नए नियम लागु किये है। उसके तहत हर किसी इंसान को घर से बाहर निकले ने से पहले आपको मास्क पहना सख्त किया है।

हमारे देश से पहले कुछ देशोमे कोरोना से पहले भी वहा मास्क पहने जाते थे। यैसे में आपको भी यैसे ही करना होगा। जैसे जापान कोरिया इन देशो में जैसे पहले से मास्क पहने जाते थे वैसे ही हमें आगे मास्क पहना पड़ेगा। यैसे में आप अगर अच्छा क्वालिटी का और सस्ता मास्क उपलभ्ध करते हो तो आपको भी इस बिज़नेस से लाखो रुपये कमाई कर सकते हो। इस बिज़नेस को आप दो तरीके से कर सकते हो। एक तरीका आपको मशीन खरीद कर इस बिज़नेस को शुरू कर सकते हो। मगर इसकी मशीन की बात करे तो एक १ लाख से ५ लाख तक इस मशीन मिलती है। मगर इतना पैसे इन्वेस्ट करना हर किसको पॉसिबल नहीं होता। आप इसके लिए दूसरा तरीका इस्तमाल कर सकते हो। आप इसके लिए होलसेल में मास्क लेकर बेच सकते हो। इसके लिए आपको ज्यादा पैसो की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। इस तरह से आप अगर बिज़नेस शुरू करते है तो आपको १० हजार में भी शुरू कर सकते है।

२ ) ऑनलाइन शॉपिंग बिज़नेस ONLINE SHOPPING BUSINESS




5 यैसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे Top 5 Business Ideas you can start after lock down 2

आनेवाला जमाना इसका रहेगा। आप सभी को पता है कोरोना के आने से लोग भीड़भाड़ इलाके में जाना नहीं चाहते। यैसे में लोग घर की हर एक चीज ऑनलाइन माँगा सकते चाहते है। आप सभी को पता है। कोरोना के वजह से लोगो के मन में एक डर सा फैल चुका है। इस वजह से लोगो को घर से ही सभी चीजे मंगवाना की आदत लग चुकी है। इस कारन आप भी अपने प्रोडक्ट जैसे सब्जी , फल ऑनलाइन आर्डर लेते है। तो आप अच्छा पैसा कमाई कर सकते है। इसके लिए आपको अपने बिज़नेस को ऑनलाइन प्लाट फ्रॉम पर लेके जाना होगा। इसके लिए आप Godaddy , Bigrock ,इन साइट से डोमेन खरीदना होगा। डोमेन का मतलब आपके बिज़नेस का एड्रेस , जैसे ऑफलाइन में आपके दुकान का एड्रेस होता है। वैसे ही ऑनलाइन बिज़नेस में एड्रेस होता है। और उसके लिए आपको जगह की भी जरुरत होगी। जैसे आप ऑफलाइन बिज़नेस में दुकान की जगह लेते हो वैसे ही ऑनलाइन में भी आपको जगह की जरुरत होती है। वह आपको रेंट पर लेनी होती है। उसका एक साल का किराया आपको २५०० से ५००० तक देना पड़ता है। उसे इंटरनेट की दुनिया में होस्टिंग कहा जाता है। यह भी आप ऊपर वाले साइट से खरीद सकते है।

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट बनाकर आप अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। ऑफलाइन बिज़नेस से ऑनलाइन बिज़नेस सस्ता होता है। पर इसमें थोड़ा वक्त देना पड़ता है। एक बार अगर आपके दुकान का एड्रेस पाट चल जाता है। तो आप अच्छा पैसे कमाई कर सकते है।

ऑनलाइन वेबसाइट के जरिये आप बहुत कुछ बेच सकते है। सब्जी, फल ,घर में लगाने वाली सभी चीजे बेच सकते है। कपडे , साबुन हर का चीज बेच सकते है। आज इस बिज़नेस में काम लोग है। पर एक बार अगर इस बिज़नेस को आप शुरू कटे हो तो आपको ज्यादा कॉम्पिटशन की जरुरत नहीं। इस कारन आपको आज ही इस बिज़नेस को शुरू कर लेना होगा।

३ ) ऑनलाइन पढ़ाना (online teaching )

5 यैसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे Top 5 Business Ideas you can start after lock down 3

आनेवाला जमाना इसका रहेगा। आपको पता है माबाप अपने खुद से ज्यादा अपने बच्चो का ध्यान ज्यादा रखते है। इस कारणकरण आज के इस टाइम में कोरोना वायरस के इन्फेक्शन से बचने के लिए लोग अपने बच्चो को स्कूल , कॉलेज नहीं भेज सकते है। यैसे में आप अगर ऑनलाइन टूशन का काम करते हो तो आपको इसमें ज्यादा पैसे कमाने का चेंज है। आज बहुत से स्कूलमे ऑनलाइन पढ़ना शुरू कर दिया गया है।

आपमें भी किसी विषय में जानकारी अच्छी है या आप अच्छा पढ़ना जानते है। तो अच्छा पैसा कमाई कर सकते है। आज के टाइम में बहुत से वेबसाइट है जो आपको ऑनलाइन पढ़ने का पैसे देती है। इसके लिए आप ऑनलाइन चेक कर सकते है।

आप पढाई के साथ अलग से कोई शोक है तो वह भी आप पढ़ा सकते है। इसके लिए आपको अगर समजो गिटार बजाना जानते है। या आप कोई और चीज जानते है तो वह भी पढ़ा सकते है। आज के टाइम में लोग अपने हेल्थ के बारे में बहुत जागरूक हो गए है। इस कारन आप योग भी सीखा सकते है।

४ ) शेयर मार्केट (share market )

5 यैसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे Top 5 Business Ideas you can start after lock down 4

शेयर मार्किट को हमारे देश में जुवा मन जाता है। पर दोस्तों शेयर मार्किट से आज के टाइम में बाहत से लोग लाखो रुपये कमा रहे है। मेरे हिसाब से आप इस बिज़नेस को छोटे इन्वेस्ट में भी शुरू कर सकते है। इसके लिए आपको ज्यादा शिक्षा की जरुरत है। आपको पहले इसे समजना होगा। क्युकी लोग इस बिज़नेस में जो लाखो रुपये कमाई कर रहे है। उन्होंने बहुत ज्ञान लिया है।आपको भी पहले सीखना होगा। फिर उसके बाद ही इसमें आपको इन्वेस्टमेंट करना होगा।

शेयर मार्किट की ज्यादा जानकारी यहाँ से ले

how to make money from share market in india

५) इन्शुरन्स पालिसी डेवलपर

5 यैसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे Top 5 Business Ideas you can start after lock down 5




आज के इस टाइम में इन्शुरन्स पालिसी खरीदना बहुत आसान है। क्युकी लोग कोरोना के अनेके बाद अपने परिवार की खुशिया के लिए बहुत सत्तर्क हो चुके है। इस कारन लोग आज अपनी लाइफ कवर चाहते है। मेडी क्लेम करना चाहते है। यैसे में आप अगर किसी कंपनी की पालिसी बेचने का काम करते हो तो। यही वक्त है जो आपको अच्छा पैसा कमाई कर के दे सकता है। इसके लिए आपको लोगो के पास जाना होगा। और उनके फॅमिली की , पर्सनल पालिसी कवर करना होगा। इसमें भी अच्छा कमिशन है। जो आप कमाई कर सकते है। इसके लिए आपको LIC में एजेंट बनान पड़ेगा। यैसे बहुत से जरिये है जो आपको पॉलिसी एजेंट पर अच्छा कमिशन देती है। इसमें भी आप अच्छा पैसे कमाने का चांस है।

इस तरह से इन ५ बिज़नेस को आप अपने घर से शुरू कर सकते है। और इनसे अच्छा पैसे कमाई कर सकते है। क्युकी इन ५ बिज़नेस एसे है जिसमे इन्वेस्टमेंट काम है मगर लॉक डाउन में कभी ख़तम नहिओ होंगे। और इस बिज़नेस में कभी मंदी नहीं आएगी। इस मौके पर तो यह बिज़नेस ज्यादा उच्छल लगे।

79 / 100

businessfacts

Hello dosto Business Facts website apako sabhi prakarke business idea provide karati hai . is post me di gai janakari apako naya business help ke liye hogi . or ap ak anuman laga sakate ho ki apako business ke liye konsi machine ,marketing , jagah , in chijo ki jankari milegi .

One thought on “5 यैसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे Top 5 Business Ideas you can start after lock down

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *