२०२१ में चलने वाले ५ बिज़नेस आईडिया | Top 5 Business Ideas in 2021|

top 5 business ideas in 2021
top 5 business ideas in 2021
0 0
Read Time:15 Minute, 30 Second

२०२१ में चलने वाले ५ बिज़नेस आईडिया | Top 5 Business Ideas in 2021|

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है। आज के इस नए पोस्ट में तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैं आपको ऐसे 5 बिजनेस आइडिया बताने वाला हूं ,जो कि 2021 में चलने वाले बिजनेस हैं। आप अगर ऐसे कोई बिजनेस करना चाहते हो ,जिसकी डिमांड मार्केट में ज्यादा हो और दोस्तों को जो बिजनेस बहुत से कम लोग जानते होगे तो दोस्तों यह पोस्ट आपके लिए है। आज मैं आपको जो ऐसे 5 बिजनेस आइडिया बताने जा रहा हूं। जिसकी डिमांड बहुत है। और दोस्तों इस बिजनेस की खास बात यह है, कि इसको बहुत से कम लोग करते हैं। इसके लिए मार्केट में इसकी डिमांड हाय और दोस्तों इस बिजनेस को आप अच्छा खासा अगर करते हैं।तो दोस्तों इस बिजनेस से आप लाखों रुपया कमाई कर सकते हैं।

तो कोई भी बिजनेस करने से पहले आप अगर कोई बिज़नेस करने का सोच रहे है , तो दोस्तों उसको सबसे पहले आपको बिजनेस प्लान रेडी होना चाहिए है। उसके बाद ही आप कोई भी बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं। और दोस्तों कोई भी बिजनेस स्टार्ट करने से पहले दूसरी बात यह है कि आपको उसकी मार्केट रिसर्च करनी होती है कि कितना डिमांड मार्केट में है। तो दोस्तों तभी वह बिजनेस आपका 50% तक सक्सेसफुल हो सकता है। और रही बात उसे 50% सक्सेसफुल करने के लिए तो दोस्तों इसके लिए आपको खुद को उसमें जान डालने होती है तभी वह बिजनेस सक्सेसफुल हो सकता है। आज मैं आपको जो 5 बिजनेस आइडिया बताने जा रहा हूं ,वह बिजनेस आइडिया ऐसा है कि दुनिया में बहुत सारे लोग इसे करते हैं मगर दोस्तों अगर बात कर तो हमारे इंडिया की इन पांच बिजनेस को हमारी इंडिया में बहुत कम लोग जानते हैं। और बहुत कम लोग करते हैं। तो दोस्तों ऐसे में अगर यह बिजनेस आप अगर कर लेते हैं तो दोस्तों इसकी डिमांड बहुत होगी और दोस्तों इस से अच्छा खासा मुनाफा भी कमाई कर सकते हैं।

चलो जान लेते हैं वह ५ बिजनेस आइडिया जो कौन से हैं और किसी कैसे करना है। और दोस्तों इस की पूरी इंफॉर्मेशन आज के इस पोस्ट में मैं देने वाला हु तो दोस्तों इस पोस्ट को पूरा पढ़िए। और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। क्योंकि आप अगर इस पोस्ट को शेयर करते हैं .अपने दोस्तों के साथ तो दोस्तों आप अगर इस बिजनेस में इंटरेस्ट नहीं लेते या तो आप अगर इस बिजनेस को नहीं करना चाहते। तो उस तो आपका दोस्त इसे करना चाहता है। वह इससे पैसे कमा सकता है। तो उसको यह जानकारी प्राप्त होगी और वह दोस्तों वह अच्छा खासा इससे पैसे कमाई कर सकता है।

१) होटल में बचा हुआ खाना यूज़ करके उससे पैसे कमाना sell leftover food at hotel service

तो दोस्तों हमारे देश में ऐसे कई लोग हैं। जिनको एक टाइम का खाना नसीब नहीं होता। क्योंकि उनके पास इतनी आमदनी नहीं होती। कि वह हर दिन खाना खा सके। तो दोस्तों कई ऐसे लोग हैं जो कि दिन भर में एक ही टाइम खाना खाते हैं। या तो दो दो दिन तक उन्हें खाना नसीब नहीं होता। ऐसे लोगों के पास पैसे की बहुत कमी होती है ऐसे लोग अगर बात करें तो खाना खाने के लिए उनके पास इतना पैसे नहीं होने के कारण तो दोस्तों यह बिजनेस अगर आप शुरुआत करते हैं। तो दोस्तों इस बिजनेस से आप उन लोगों की हेल्प कर सकते हैं जिन्हें 1 दिन का खाना नसीब नहीं होता उनको खाना खिलाकर। तो दोस्तों आप अच्छा खासा उससे भी पैसा कमाई कर सकते हैं।

तो दोस्तों आप सोच रहे होंगे कि हम उन्हें खाना खिलाकर कैसे पैसे कमाए कर सकते हैं। तो दोस्तों इसके लिए आपको कुछ तरीका अपनानी होगी और इस बिजनेस को स्टार्ट करना होगा।

कैसे करें स्टार्ट

तो दोस्तों इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने एरिया के ऐसे होटल्स को रिसर्च करना होगा। जहां पर ऐसा बचा हुआ खाना फेंका जाता है। तो दोस्तों आपको उन होटल्स में जाकर उनके मालिक से बात करनी होगी कि हम वह बचा हुआ खाना आप से खरीद लेगी। वह बचा हुआ खाना आपको वहां से सस्ते दामों में मिल सकता है क्योंकि दोस्तों खाना अगर फेंक दिया जाए तो उन होटल्स मालिक को कुछ नहीं मिलेगा। मगर दोस्तों आप अगर उनसे बात करते हैं. तो दोस्तों कुछ ऐसे हीमालिक होंगे हो आपको वह खाना फ्री में दे सकते हैं। मगर दोस्तों ऐसे भी लोग हो गए आपको फ्री में नहीं देते हुए आपसे कुछ पैसे लेगी .तो दोस्तों ऐसे में यह खाना आपको बहुत ही सस्ते दामों में मिल सकता है।

आपको यह खाना फ्री में मैं आपको मिले या तो सस्ते दाम में मिले तो दो। आपको उन खानों को एक जगह पर ऐसा इकट्ठा करना होगा और दोस्तों आपको इसके लिए ऐसा एक ऐप्स या तो एक वेबसाइट डिवेलप करनी होगी। जहां पर आपको उन खाने का जो ऑर्डर ले सके ऐसे एक प्लेटफार्म तैयार करना होगा। तो दोस्तों ऐसे में जो लोग को खाना नसीब नहीं होता। तो या तो उनके पास इतने पैसे नहीं होते खाना खाने के लिए। तो ऐसे लोग उन प्लेटफार्म पर जाकर वह खाना सस्ते दामों में खरीद सकते हैं। यह खाना आपको सस्ते दामों में देना है इससे आपको अच्छी कमाई हो सकती है। क्योंकि दुनिया में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो को कुछ इनको खाना नसीब नहीं होता। ऐसे लोगों को आप वह खाना देखकर उनसे सस्ते दामों से पैसे ले सकते है और दोस्त आपको सबसे पहले उन को यह बताना होगा कि, यह खाना होटल का बचा हुआ खाना है। जो कि हम प्रोवाइड करते हैं क्योंकि दोस्तों को कई बार ऐसा हो सकता है कि आपको वह झूठा खाना दिया ऐसे क्लेम लग सकता है। इसके पहले ही आपको वह क्लियर कर देना होगा।कि आपको यह खाना होटल से बचा हुआ खाना आया है। तभी आप इससे अच्छा खासा पैसा कमाई कर सकते हैं इसमें आप कमाई भी कर सकते हैं और दोस्तों गरीबों को हेल्प कर सकते हैं यह पुण्य का काम हो सकता है। जो कि आपको आगे जाकर पुण्य वान बना सकता है।

२०२१ में चलने वाले ५ बिज़नेस आईडिया | Top 5 Business Ideas in 2021| 1
sell leftover food at hotel service

२) कुरिअर पाटनर बनकर पैसे कमाए।

तो दोस्तों यह दूसरा बिज़नेस है जो आपको अच्छा पैसा कमाई करके दे सकता है। आज के टाइम में बात करे तो बहुत से कंपनी जो कुरिअर कंपनी है जो की कोरोना काल में काम नहीं मिलाने के कारन उनका बिज़नेस बंद हो चूका है यैसे लोगो के लिए आपको इस बिज़नेस में काम करने का अच्छा खासा फायदा हो सकता है। आज के टाइम की बात करे तो बहुत सी कुरिअर कंपनी है जो छोटे कस्टमर को काम नहीं लेते। यैसे में वह छोटी कम्पनी को अपना काम दे तो किसे दे। यह पता नहीं चलता। यैसे में आप अगर यह बिज़नेस स्टार्ट करते है तो आप इससे अच्छा खासा पैसा कमाई कर सकते है।

दुनिया में यह बिज़नेस करनेवाली कंपनी Open logistic

यह भी पढ़े

टॉप 10 बिज़नेस जो कम इन्वेस्टमेंट में शुरू होंगे Top 10 Business Ideas Start Low Investment .

चावल का उद्योग कैसे शुरू करे How to Start Mini Rice Mill Udyo in Hindi

इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको सबसे पहले एक ऐसा प्लेटफार्म तैयार करना होगा जहां पर आप इस बिजनेस को डेवलप कर सकते हैं। आपको सबसे पहले ऐसे फोटो जो कंपनी है जिनके पास एक से दो आर्डर होते हैं। ऐसे लोगों को हायर करना होगा या तो आपके एरिया में ऐसे लोग हैं। तो आपको इसके लिए अपने एरिया में ऐसे लोगों को सर्च करना होगा। उसके बाद उनसे बात करनी होगी कि हम आपकोकुरिअर की सर्विस देगी। आपका माल सप्लाई करेगी। तो ऐसे में अगर यह लोग आप से टायप कर सकते हैं।

तो दोस्तों आप इस बिजनेस को स्टार्ट करके अच्छा खासा पैसा कमाई कर सकते हैं। आपको सबसे पहले यह काम करने के बाद आपको दूसरा काम यह करनाहोगा की आपको यैसे कंपनी के साथ बात करना होगा जो कंपनी कुरिअर सर्विस से बात करना होगा। की हम आपको दिन का २५ से ५० आर्डर देंगे और आपको इसके लिए अपने एरिया में एक रेंट पर रूम लेना होगा उससे आपको प्रोडक्ट को रखना होगा इसमें आपको खर्च भी लगेगा। उसके बाद आपको उन्ह सभी प्रोडक्ट्स को एक साथ कुरियर कंपनी के साथ डील करना होगा। और इसमें आप दो तरह से कमाई कर सकते ही एक कुरिअर कंपनी से और दूसरा छोटे व्यापारी से।

२०२१ में चलने वाले ५ बिज़नेस आईडिया | Top 5 Business Ideas in 2021| 2
courier service provider

३) पार्किंग एरिया प्रोवाइडिंग

दुनिया में बहुत से लोगो के पास आज के टाइम में 4 व्हीलर , २ व्हीलर है। और बहुत से लोग बहुत बार ट्रेवल करते है। दूर दूर तक उनको ट्रैवल कारन पड़ता है। यैसे में बहुत बार उन गाड़ियों को पार्किंग की समस्या आती है। यैसे में लोग बहुत बार परेशानी का सामना करते है। जिसकी वजह से लोगो के पास यैसे वक्त में यैसा कोई जरिया नहीं होता। तो आपको यह सर्विस प्रोविद करके एक अच्छा मुनाफा कमाई कर के पैसे कमाई कर सकते है।

दुनिया में यह बिज़नेस करने वाली कंपनी AIR GARAGE

क्या करना होगा इसके लिए

ावके मन में सवाल आता होगा की क्या कर सकते है। इसके लिए आपको एक प्लेटफ्रोम तैयार करना होगा जहा आप यह सर्विस दे सकते है। इसके लिए आपको यैसे लोगो की तलाश करनी होगी जिनकेपास बहुत सी जगह पड़ी है। यैसे लोगो को आपको अपने platform पर रजिस्टर कारन होगा। दुनिया में बहुत लोगो के पास खली जगह पड़ी हु होती है। मगर उनको कुछ कमाई नहीं होती है। यैस लोगो को आप एक कमाई का जरिए दे सकते है। आपको यैसे लोगो को भी अपने platfrom पर लाना होगा जिनको पार्किंग की आवशयकता होती है। तो आपको उन्हें उन एरिया में कोनसी जगह खली है यह देखकर उस जगह प् वह जा सकते है। और अपना काम करके आप उनसे पैसे ले सकते हो और अपना कमिशन ले कर उन्हें एक सर्विस दे कर। जिनकी जगह है उन्हें भी आप कुछ पैसे दे सकते है।

२०२१ में चलने वाले ५ बिज़नेस आईडिया | Top 5 Business Ideas in 2021| 3
parking place

४) योगा और मैडिशन सर्विस

हमारे दुनिया में बहुत से लोग है। जिनको योगा और मैडिशन की आवश्यकता होती है। मगर उनकी यह जरूरत अगर आप पूरी करते है तो आप इससे भी अछि सकते है। आपको यैसे लोगो को सर्च करना हगा जो योगा और मेडिशन जानते होंगे। उन लोगो को आपको अपने platfrom होगा। और उन लोगो के लिए आपको platfrom पर रजिस्टर करवाना होगा। इससे आप कुछ पैसे भी दे सकते है। और जिनको योगा और मेडिशन की जरूरत है उनके लिए भी आप रजिस्टर करावा सकते है उनसे पैसे ले कर आपका कमिशन निकल कर आप इससे भी अछि कमाई कर सकते है।

२०२१ में चलने वाले ५ बिज़नेस आईडिया | Top 5 Business Ideas in 2021| 4
योग और मेडिशन

५) फ़ूड सर्विस प्रोवाइड करना

दुनिया में बहुत से लोग यैसे है जिनको काम के लिए हर रोज बहार ट्रेवल कारन पड़ता है। यैसे में आपको इस सर्विस को प्रोवाइड करके अच्छा पैसा कमाई कर सकते है। उन लोगो को बहुत बार खाने के चीजों को जरुरत होती है। यैसे में उनको इधर उदर का खाना खाना खाना पड़ता है इस कारन उन्हें होटल का खाना खाना पड़ता है। उनको घर का खाना नहीं मिलता। यैसे में उनको सेहत पर उसका असर होता है। यैस ेलोग अक्सर जहा घर का खाना मिले यैसे जगह की तलाश करते है। आप अगर यह सर्विस देते है तो आप इससे भी अछि कमाई कर सकते है।

२०२१ में चलने वाले ५ बिज़नेस आईडिया | Top 5 Business Ideas in 2021| 5
फ़ूड सर्विस

क्या करना होगा

इसके लिये आपको यैसे लोगो को ढूंढना होगा जो लोग खाना बनाना जानते हो। यैसे लोगो को आपको अपने platform पर रजिस्टर करवाना होगा। और यैसे लोगो को भी रजिस्टर करवाना होगा जिनको घर का खाना खाने की आवशयता है। और आपको उनसे पैसे ले कर उन को देना होगा जो लोग घर का खाना दे सकते है। इससे आपको अपना कमिशन निकल कर बैठे कमाई कर सकते है। . इसमें आप अच्छी कमाई कर सकते है।

इस तरह से आप इन ५ बिज़नेस आइडियाज में से कोई भी एक आइडियाज को अपना कर अपना बिज़नेस स्टार्ट करके एक अच्छा पैसा कमाई कर सकते है। आपको यह बिज़नेस आइडियाज कैसे लगा कमेंट जरूर करना। और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले। हमें subscribe जरूर करे।

About Post Author

businessfacts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी। आपमें से बहुत से लोग है जो कोइना कोई बिज़नेस स्टार्ट करने की सोच रहे होंगे। आपको इस वेबसाइट की मदत से बिज़नेस का आइडियाज कैसे होना चाहिए। कितनी लगत हो सकती है। कोणकोणसे मशीन , अवाजारो की जरुरत होगी। इसकी जानकारी आपको इस वेबसाइट के जरिये मिलेंगे। आपको घर से शुरू होने वाले बिज़नेस कोनसे है। उसे कैसे स्टार्ट करना है। कितनी लगत लग सकती है। कैसे स्टार्ट कर सकते है। और उसी के साथ आपको इस वेबसाइट पर यैसे भी बिज़नेस मिलेंगे जो आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट में शुरू कर सकते है। उसकी मार्केटिंग कैसी करने होगी। इसमें कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा। कितने वर्कर की आवशक्यता होगी। कितना प्रॉफिट मिलेगा इसकी बहुत सी जानकारी इस वेबसाइट पर आपको मिलेगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
82 / 100
About businessfacts 81 Articles
हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी। आपमें से बहुत से लोग है जो कोइना कोई बिज़नेस स्टार्ट करने की सोच रहे होंगे। आपको इस वेबसाइट की मदत से बिज़नेस का आइडियाज कैसे होना चाहिए। कितनी लगत हो सकती है। कोणकोणसे मशीन , अवाजारो की जरुरत होगी। इसकी जानकारी आपको इस वेबसाइट के जरिये मिलेंगे। आपको घर से शुरू होने वाले बिज़नेस कोनसे है। उसे कैसे स्टार्ट करना है। कितनी लगत लग सकती है। कैसे स्टार्ट कर सकते है। और उसी के साथ आपको इस वेबसाइट पर यैसे भी बिज़नेस मिलेंगे जो आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट में शुरू कर सकते है। उसकी मार्केटिंग कैसी करने होगी। इसमें कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा। कितने वर्कर की आवशक्यता होगी। कितना प्रॉफिट मिलेगा इसकी बहुत सी जानकारी इस वेबसाइट पर आपको मिलेगी।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*