रोज की 2500 कमाई होगी इस बिज़नेस | Surgical Bandage Making Business Ideas |

3
0 0
Read Time:7 Minute, 3 Second

Surgical Bandage Making Business Ideas की जानकारी हिंदी में। इन्वेस्टमेंट , प्रॉफिट , मशीन और रॉ मटेरियल

अपने दवाखाना , मेडिकल स्टोर इन जगह पर सबसे ज्यादा जो प्रोडक्ट्स की डिमांड है उस प्रोडक्ट्स का नाम है सर्जिकल बैंडेज . इसकी सबसे ज्यादा डिमांड जिस जगह पर होती है। उस जगह में हॉस्पिटल और मेडिकल स्टोर का नाम सबसे ज्यादा आता है। इस जगह पर इसकी डिमांड होने के कारन इसका बिज़नेस करने की आप अगर सोच रहे हो तो इसके लिए आपको जरुरी है। उसका लोकेशन आप अगर यैसे लोकेशन में इसका बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो आपको इसकी खपत जिस जगह पर होती है। उस जगह का भी ध्यान रखना जरुरी है।

आज के इस पोस्ट में हम Surgical Bandage Making Business Ideas की पूरी जानकारी देने जा रहे है। जैसे की इस बिज़नेस के लिए कितनी लागत लगेगी। कितना जगह की जरुरत होगी। कोण कोनसा मशीन की जरुरत होगी इसकी पूरी जानकारी आजके इस पोस्ट हम देने जा रहे है। इसमें आपको कितना प्रॉफिट होगा और कैसे आप रोज के 2500 रुपये कमाई कर सकते है इसकी पूरी जानकारी आपको मिलेंगे तो इस वीडियो के साथ बने रहे।

Surgical Bandage की क्यों इतनी डिमांड है भारत में।

अगर हमारे देश की बात करे तो Surgical Bandage का इसतमाल हमारे देश में बहुत ज्यादा बढ़ चूका है। इसका कारन भी वैसा ही। इस बिज़नेस में बहुत से लोग आज तक उतरे है मगर फिर भी जीतनी डिमांड हमारे देश में इसकी है उतनी प्रोडक्शन नहीं किया जाता। इस कारन इसका बिज़नेस करना बहुत फ़ायदेका हो सकता है। इसमें आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट भी नहीं लगता। और हमारे देश में लोग आज के टाइम में अपने हेल्थ के प्रति जागरूक हो चुके है। यैसे में इसका बिज़नेस काफी फायदे का सभीत हो सकता है। इस कारन इस बिज़नेस में प्रॉफिट का स्कोप अच्छा माना जाता है। और इस कारन इसको इंडिया में डिमांड है।

सर्जिकल बैंडेज बिज़नेस के लिए रॉ मटेरियल Surgical Bandage Raw Material and Price

सर्जिकल बैंडेज बनाने का बिज़नेस करने की आप अगर सोच रहे है तो इस बिज़नेस को लगनेवाला रॉ मटेरियल जालीवाला कॉटन का सफ़ेद कपड़ा जरुरी होता है। और उसी के साथ इसके लिए गम की जरूरत होती है और खाखी कलर का कागज की जरूरत होती है। इन चीजों की जरुरत होती है। इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए। इन की कीमत हर जगह अलग अलग हो सकती है और टाइम के हिसाब से चेंज होती रहती है।

कॉटन रोल क्लॉथ कीमत = 10 रुपये मीटर में आता है

कवर पेपर – ५५ रुपये किलो में आता है।

लिंक

गम = यह आपको30 रुपये किलो मिल जाता है

सर्जिकल बैंडेज बनाने की मशीन Surgical Bandage Making Machine

surgical bandage making machine की अगर बात करे तो इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको कुछ मशीन की जरूरत होती है। उनकी जानकारी निचे दी है।

१) रोल मशीन cotton Roll Machine

इस मशीन का उपयोग सर्जिकल कॉटन रोल बनाने के लिए किया जाता है। इस मशीन से कॉटन को एक सारिका रोल किया जाता है। और इसकी मशीन की प्राइस की बात करे तो। 2 लाख रुपये तक आती है।

२) रोल कटिंग मशीन Roll Cutting Machine

इस मशीन का उपयोग करके रोल को एक एक इंच के टुकड़ो में कटा जाता है। इसके छोटे छोटे टुकड़े किये जाते है। मार्केट में इसकी प्राइस १ लाख रुपये तक आती है।

इन दो मशीन की जरुरत होती है। इस दो मशीन के सहारे से आप हर दिन 5000 के 1 इंच के सर्जिकल कॉटन पीस बना सकते है। और इसे मार्किट में बेच सकते है।

Surgical Bandage Making Machine

सर्जिकल बैंडेज बनाने के बिज़नेस में लायसन Surgical Bandage Making Business License

इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए यैसे कुछ साधारण लायसन की जरुरत होती है। इसमें आपके पास सिर्फ उद्योग आधार और GST Number की आवशक्यता होती है। इन दो चीजों से आप अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

सिर्फ ३० हजार में शुरू करे बिज़नेस | How to Start Mehandi Cone Making Business |

सर्जिकल बैंडेज बिज़नेस की मार्केटिंग Surgical Bandage Business Marketing

surgical Bandage Business marketing आपको इसकी मार्केटिंग करने के लिए आपको आपके एरिया में मेडिकल स्टोर , हॉस्पिटल और दवाखाने में इसकी मार्केटिंग करनी होगी। इसके लिए आप एक मार्केटिंग पर्सन को भी रख सकते है और वह उसका मार्केटिंग करेगा। मगर ध्यान दे की मार्केटिंग में बहुत ध्यान से कस्टमर को हैंडल करना पड़ता है। यैसे में आपको सेल्ल पर्सन को कमिशन बेसिक पर रखना जरुरी है। जो कमिशन पर अच्छा काम कर सके। जीतनी अच्छी मार्केटिंग होगी उतना ही आपका बिज़नेस अच्छा बढ़ेगा।

सर्जिकल बैंडेज बिज़नेस में प्रॉफिट Surgical Bandage Business Profit Margin

कैसे शुरू करे प्रेशर वाशिंग का बिज़नेस | How to Start Pressure Washing business startup|

सर्जिकल बैंडेज बिज़नेस में अच्छा प्रॉफिट मार्जिन है। इसमें अगर एक दिन में आप एक इंच के कटाई किये हुए एक पीस में 50 पैसे भी अगर प्रॉफिट मार्जिन रखते है तो आपको एक दिन में आप 5000 पीस भी बेचते है तो भी उसके पीछे दिन का 2500 रुपये प्रॉफिट मार्जिन मिल जाता है। इस तरह से एक महीने में आप ३० दिन में 75000 का प्रॉफिट कमाई कर सकते है। इसमें आपको पूरा आपका खर्च जाकर आपको नेट प्रॉफिट कमाई हो सकता है।

आपको यह बिज़नेस आइडियाज कैसे लगा जरूर बताये और हमें शोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here