steel scrubber बनाने का बिज़नेस शुरू करे घर में , कमाई होगी रोज की १००० रुपये .



steel scrubber

आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे एक बहुत ही बढ़िया बिज़नेस  आज के बिज़नेस आइडिया में जो प्रोडक्ट्स हम बनाने वाले है।  वह प्रोडक्ट हर घर में यूज़ होने वाला।  घर में उसे होने वाला प्रॉडक्स्ट की मार्केटिंग करना बहुत आसान होता है।  तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे जो किचन में यूज़ होता है।  और इसे महिलाये उसे कराती है।  यैसा प्रोडक्ट।  इसकी कार्केटिंग करना बहुत आसान है।
तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जो बिज़नेस आईडिया जानेगे उसका नाम है 

स्टील स्क्रबर (steel scrubber ) making business idea बनाने का बिजनेस कैसे शुरू करे ? 

 बनाने के लिए कोनसी रॉ मटेरियल लगेंगे , को नसी मशीन लगेगी , कोनसे licence लगेंगे इसकी पूरी जानकारी आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे।  तो दोस्तों पुरे दयँ से इस पोस्ट को पढ़े। तो चलो शुरू करते है।   आप सभी को पता है इसके बिना किचन की बर्तनो को साफ संभव नही ।इस कारन हर किचन में इसको रखा जाता है। हमारी महिला ये इसके बिना नहीं रह सकती है।  इस कारन इसे महिलाओ का किचन में का फ्रेंड कहना ग़लत  नहीं होगा। तो यैसे में अगर आप इसे बेचने का काम करते है तो आप अच्छा पैसा कमा  सकते है

रॉ मटेरियल raw material of steel scrubber business 

steel scrubber बिज़नेस करना बहुत आसान है। इसे शुरू करने के लिए आपको कुछ रॉ मटेरियल की जरुरत होगी। सभी रॉ मटेरियल आपको local Market मे बढ़े आसानी से  मिल जाता है । इसके लिए आपको नीचे कुछ मशीन  बनाने वाले के कॉन्टेक्ट दिए है । आप उनसे बात करके जानकारी ले सकते है । इस बिज़नेस के लिए आपको जो मशीन आती।है ।वह मार्किट में आपको १ लाख से स्टार्ट होती है। इस कारन अगर आप इस बिज़नेस को शुरु करने की सोच रहे हो तो आपको इसके रॉ मटेरियल क्या क्या लगते है यह देखना पड़ेगा।  इसके लिए जो रॉ मटेरियल आता है।  वह आपको तिने चीजों की जरुरत होती है।  एक तो स्टील स्क्रबर वह आपको मार्किट में १५० रुपये से १८० रुपये पैर कग के हिसाब से मिल जाता है। उसके बाद आपको लगेगा प्लास्टिक कप कवर।  यह आपको मार्केट में १२० रुपये किलो के हिसाब से मिल जाता है। उसके बाद आपको लगाने वाला है।  शीट।  यह आपको मार्किट में ५ रुपये पैर शीट में मिल जाता है। 




 

Steel Scrubber – 

 

SCRUBBER PACKING CUP

 

SCRUBBER PACKING SHEET

 

SCRUBBER SHEET PACKING MACHINE 

MARKETING मार्केटिंग 



इस प्रोडक्ट की मार्केटिंग करने की जरुरत नहीं पड़ती।  क्युकी इस प्रोडक्ट को खरीदते वक्त ग्राहक ब्रांड नहीं देखता।  क्यों की इसे हर रोज कई लोग यूज़ करते है।  और यह एक यैसा प्रोडक्ट है जो हर घर में यूज़ होने वाला है।  हर इंसान इसको यूज़ करता है। इसके लिए इसे आप हर एक दुकानदार के पास लेके जायेगे तो वह भी एक दुकानदार ५ से १० शीट आपसे ले ही लेगा।  और इसे आप घर घर भी जाकर बेचना चाहते है तो बेच सकते है।  इसके लिए आपको ज्यादा मार्केटिंग पर नहीं खर्च करना होगा। और इसकी कोही AD देने की जरुरत नहीं।  एक बार अगर आपके पास से कोई दुकानदार खरीद ता है तो वह हर बार आपसे महीने के प्रोडक्ट खरीदेगा। बस आपको उसे अच्छे रेट में देना होगा। 

PROFIT  प्रॉफिट  मार्जिन 

इस बिज़नेस की प्रॉफिट मार्जिन की बात करे तो काफी अच्छा मार्जिन इस बिज़नेस से आप कमाई करा सकते है।  इसकी रॉ मटेरियल के हिसाब से एक शीट बनाने के लिए आपको ३५ रुपये खर्च आता है।  इसके लिए आपको समजो एक किलो मटेरियल में स्क्रबर १०० पीस आते है। और पैकिंग कप आपको एक किलो में २ ०० पीस आते  है तो दोनों रॉ मटेरियल के हिसाब से ३५ रुपये में बनाकर उसे आप मार्किट में ७० रुपये में एक शीट बेच सकते है।  इसके लिए आपको एक शीट के पीछे अगर ३० रुपये प्रॉफिट होता है तो आप दिन से अगर २५ शीट भी बेचते है तो ७५० रुपये रोज के रोज कमाई कर सकते है। 

69 / 100

One thought on “steel scrubber बनाने का बिज़नेस शुरू करे घर में , कमाई होगी रोज की १००० रुपये .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *