सिर्फ १० हजार से करे शुरू बिज़नेस और कमाए 4 गुना प्रॉफिट | Most Profitable Business in India with Low Investment |

3
0 0
Read Time:7 Minute, 43 Second

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने जा यैसे प्रॉफिट कमाई वाले बिज़नेस की जिसे आप शुरू करके अच्छा पैसा कमाई कर सकते है। इस बिज़नेस( Most Profitable Business in India with Low Investment ) को शुरू करने के लिए आपको सिर्फ ८ से १० हजार की जरुरत होगी। तो दोस्तों हम आपको इस वेबसाइट के माधयम से बहुत अच्छे बिज़नेस आईडिया देते है। उसमे से कई बिज़नेस अच्छे पैसे भी कमाई कर के दे सकते है। आज भी हम आपके लिए लेके आये है बहुत अच्छा और जो कम investment में कर सकते है और बड़ी आसानी से इससे कमाई कर सकते है। तो चलो जानते है वह बिज़नेस के बारे में।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जानेगे Most Profitable Business in India with Low Investment के बारे में। बिज़नेस से आप शुरू कर सकते है एक profit देनेवाला बिज़नेस आइडियाज। बिज़नेस की और एक विशेष बात है जो आपको बहुत पसंद आएगी। इसे आप सिर्फ ४ महीने कर के पुरे साल इसकी कमाई खा सकते है। बस इसे आपको एक बार ही बनके रखना होगा। उसके बाद आपको इसे पुरे साल बार जैसे आर्डर आएंगे वैसे मार्किट में बेचना है। तो हम बार कर रहे है frozen matar making business के बारे में। इसका बिज़नेस आप दो तरह से कर सकते है। एक आप इसे सिर्फ 10 हजार में भी शुरू कर सकते है और आप इसे लाखो रुपये खर्च करके भी शुरू कर सकते है। तो चलाओ जानते है कैसे कर सकते है इस बिज़नेस।

कैसे शुरू करे फ्रोजेन मटर बनाने का बिज़नेस How to Start Frozen Green Peas Business

फ्रोजेन मटर बनाने का बिज़नेस आप बड़े आसानी से शुरू कर सकते है। इसे शुरू करने के लिए। आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत नहीं पड़ेगी या आप इसे बड़े पैमाने में भी शुरू कर सकते है। यह आपपर देपेंद करेगा की आपको कितना इन्वेस्टमेंट करना है। इसे आपको बिना मशीन से भी शुरू कर सकते है। इसे मार्किट के हिसाब से माल बेच सकते है और बाचहुवा माल ा[आने स्टॉक में रखा सकते है। इस बिज़नेस को शुरू करने की अगर आप सोच रहे है तो आपको यह पता होना जरुरी है की मटर की खेती सिर्फ चार महीने ही की जाती है। इसकी फसल नवंबर से मार्च के महीने तक होती है। इन दिनों में वातावरण में ठंढ होती है। इन्ही महीने में आपको पुरे साल का काम करना जरुरी है।

पुरे साल में आप कितना माल बेच सकते है उतना आपको मॉल पर प्रोसेस करके रखना होता है। और उसके बाद जैसे जैसे आर्डर आता है वैसे आपको माल को बेचना होता है।

कैसे बनाया जाता है मटर से फ्रोजेन How to Start frozen green peas making process

मटर से फ्रोजेन बहुत आसानी से बनाया जाता है।इसे बनाने आपको बड़े आसान प्रोसेस से गुजरना पड़ता है। इसके लिए आपको सबसे पहले मार्किट से या किसानो से मटर खरीदने होते है। इसमें आपको मटर खरीद क्वालिटी के और भरे डेन के ही मटर खरीदने पड़ते है।और इसे अगर किसानो से ख़रीदा जय तो इसमें आपको कम खर्च में आप खरीद सकते है। उसके बाद आपको उन मटर को हात के सहारे से साफ करना होता है। उसे एक 90 डिग्री में ऊबते पानी में पकाना होता है उसके बाद आपको उसे गरम पानी से निकल कर उसे एक ठन्डे पानी में दाल देना होता है। और १० से पंधरा मिनिट तक बर्फ जैसे ठण्ड पानी में दाल देना है। और उसे निकाल कर एक छोटे छोटे बैग में भरना होता है। बाद में उसे फ्रीज़र में रख सकते है। इस तरह आप बड़े आसानी से इसे बना सकते है। और मार्किट में जब बेचना हो तब बेच है।

आपको इस बिज़नेस को बिना मशीन से भी शुरू कर सकते है और इसे आप मशीन के सहारे से भी शुरू कर सकते है मशीन के सहारे से आप अगर इसे शुरू करना चाहते है तो आपको १४ से २० लाख तक खर्च आएगा और बिना मशीन से आप १० हजार में भी शुरू कर सकते है।

रॉ मटेरियल और मशीन कीआवशक्यता Raw Material & Machine Requirement for Frozen Green Peas Business

मटर से फ्रोजेन बनाने के बिज़नेस की शुरुवात करने के लिए आपको रॉ मटेरियल की अगर बात करे तो आपको मटर की आवशक्यता होगी यह आपको मार्किट में या किसानो के पास ४० से ५० रुपये किलो में मिल जाता है और उससे चील कर आपको एक किलो में आपको आधा किलो से ज्यादा का मटर मिल जाता है। बस यही रॉ मटेरियल की आवशक्यता होती है।

और मशीन की बात करे तो इसे छिलने के लिए एक जरूररत होती है या आप आदमियों या महिलाओ के मदत से कर सकते है। अगर आप मशीन से यह का करना चाहते है तो निचे चेक करे।

मशीन लिंक

आप अगर इस बिज़नेस को बड़े पैसमाने में शुरू करना चाहते है तो आपको इसके लिए जरुरत होगी बड़े प्लांट की उसमे आपको रॉ मटेरियल भी ज्यादा लगेगा और मशीन भी महंगी लगेगी इसकी कीमत निचे लिंक पर चेक कर के अंदाज कर सकते है।

बड़े प्लांट की मशीन लिंक

जगह की आवशक्यता Land for frozen Green Peas बिज़नेस

इस बिज़नेस को शुरू करने की अगर आप सोच चुके है तो मई आपको बताना चाहता हु की इसे आप अपने घर के छोटे कमरे से भी शुरू कर सकते है या आप इसे बड़े 1000 स्क्वायर फुट की जगह में भी शुरू करा सकते है। यह आपके ऊपर निर्भर करेगा की आपको किस जगह पर इसका बिज़नेस स्टार्ट करना है तो इसमें आपको कितना खर्च करना है।

कैसे होगी फ्रोजेन मटर बिज़नेस से कमाई frozen food profit margin

इस बिज़नेस में आपको जो रॉ मटेरियल लगेगा वह मटर के शेंग है उसे आपको किसानो से २५ से ३० रुपये किलो में मिल जाते है और मन लीजिये अच्छे क्वालिटी के आपको ५० रुपये किलो में मिल जाते है और उसे प्रोसेसिंग खर्च और सभी खर्च मिलकर 8 ० रुपये जाते है और हम उसे 250 ग्राम अगर 50 में आता है तो आप उसे 200 से 250 के हिसाब से बेच और ४ प्रॉफिट कमाई कर सकते है। इस तरह से आप एक दिन में २ से ४ हजार रुपये कमाई कर सकते है।

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page . हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में News later Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here