5000 लगाके इस बिज़नेस से रोज के 5000 रुपये कमाए Low Investment Highly Profitable Business Idea

Low Investment Highly Profitable Business Idea
Low Investment Highly Profitable Business Idea

Low Investment Highly Profitable Business Idea , Ghee Batti Making Business idea

Low Investment Highly Profitable Business Idea , Ghee Batti Making Business idea

दोस्तों आज के इस पोस्ट में मै लेकर आया हु एक अच्छा प्रोफिटेबल बिज़नेस आइडियाज। इस बिज़नेस की खास बात यह है की इस बिज़नेस से आपको शुरू करने के लिए ज्यादा खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ती। इसे शुरू करने इ लिए आपको बस कुछ चीजों की जरुरत होती है। इस बिज़नेस को शुरू करने से लेकर बेचने तक पूरी जानकारी इस वीडियो में हम आपको देने जा रहे है। इस पोस्ट को पढ़ते रहे। इस बिज़नेस की एक खास बात और है की यह बिज़नेस सालो साल चलनेवाला बिज़नेस है। तो चलो शुरू करते है।

दोस्तों आज के इस पोस्ट में मै आपको जिस बिज़नेस के बारे में बात करने जा रहा हु , उस बिज़नेस का नाम है Ghee Batti Making Business idea . Ghee Batti से बनाये बत्ती को लोग दिवाली के टाइम बहुत ज्यादा इस्तमाल करते है। तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में आपको बताउगा कोणकोणसे रॉ मटेरियल से आप घी बत्ती बना सकते है। इसके लिए आपको कोई मशीन की जरुरत नहीं पड़ेगी। इस बिज़नेस को आप बिना मशीन के शुरू कर सकेंगे। इस बिज़नेस को आप अपने छोटे से कमरे में शुरू कर सकते है। इसके लिए आपको कोई अलग जगह की जरुरत नहीं पड़ेगी। तो चलो जानते है इस बिज़नेस की पूरी जानकारी।

इससे पहले एक काम कर दो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कर दो। ताकि उन्हें एक अच्छा बिज़नेस मिल सके।




कैसे शुरू करे घी बत्ती बनाने का बिज़नेस।

घी बत्ती बनाने का बिज़नेस एक प्रॉफिटेबल बिज़नेस है। आज के टाइम में लोग अपने घरो को सजावट करने के लिए बहुत कुछ करते है। खास दिवाली के टाइम लोग अपने घरो को सजावट करते है। इसमें दिया लगाने का काम एक अच्छा सजावट का काम कर्रता है। लोग अपने घर के सामने दिवाली के टाइम रोशनी करते है। अगर घी के दिए लगाने से घर में अच्छा प्रभाव देखने को मिलता है। इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको कुछ चीजों की जरुरत होती है। सबसे पहले आपको इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए रॉ मटेरियल कोनसा लगेगा यह जानते है।

रॉ मटेरियल घी बत्ती बनाने के लिए।

इस घी बत्ती को बनाने के लिए मार्किट से आपको कुछ चीजों की जरुरत होती है। सबसे पहले आपको घी लेना होगा आपको मार्किट से अच्छा देसी घी लेना जरुरी है। उसके बाद आपको जरुरत पड़ेगी मोल्ड की जो आपको मार्किट से बड़े आसानी से मिल जाता है। और आपको जरुरत पड़ेगी गोल बत्ती की , और उसके बाद आपको छोटे बड़े जार खरीदने होंगे। जो आपको पैकिंग करने के लिए उपयोगी पड़ेगे। इन चीजों से आप बड़े आसानी से घी बत्ती बना सकते है।

कैसे बनता है घी बत्ती। घी बत्ती बनाने का विधि।

घी बत्ती बनाने के लिए आपको सबसे पहल सभी चीजों को एक टेबल पर रखना होगा। जो अपने रॉ मटेरियल ख़रीदे है। इसके लिए आपको स्टो की भी जरुरत पड़ेगी। सबसे पाहे आपको स्टो पर घी को गरम कर लेना है और उसके बाद आपको उस घी को जो अपने मोल्ड ख़रीदा है उसमे एक एक गोल बत्ती को यैसे बिठाना है जिसका एक छेड़ा ऊपर की तरफ हो और दूसरा छेड़ा निचे मोल्ड की तरफ हो। और उसके बाद आपको उसे गरम घी को दाल देना है और उसे ठंड होने के लिए छोड़ देना है। और उसके बाद आपका घी बत्ती रेडी हो जायेगा। और फिर उसको छोटे जार में रखकर 25 और 50 पीसेस को पैक कर देना है। और फिर उस जार के ऊपर अपने कंपनी का स्टीकर चिपका कर मार्किट में बेचने के लिए छोड़ देना है।

घी बत्ती बनाने के बिज़नेस के लिए लायसन

घी बत्ती बिज़नेस करने की सोच रहे है तो आपको यह भी पता होना जरुरी है की इस बिज़नेस को शुरू करने के बाद कोनसे लायसन लगाने जा रहे है। कोई भी बिज़नेस अगर लीगल हो तो इसके लिए आपको बिज़नेस रजिस्टर करना बहुत जरुरी है। इससे आपको बिज़नेस में बहुत अच्छा बेनिफिट मिलता है। मगर आप अगर इस बिज़नेस को शुरू में लायसन बिना भी शुरू कर सकते है। मगर आपके पास यह लायसन रहेगा तो बिज़नेस अच्छे फायदे मिलेंगे और इस बिज़नेस को आप बड़ा भी सकते है। इसके लिए आपके पास उद्योग आधार और जी एस टी नंबर होना जरुरी है। यह काम आप खुद भी कर सकते है या तो आप इसके लिए सी ए की मदत ले सकते है। इसके लिए आप अगर ऑनलाइन करना चाहते है तो निचे दिए वेबसाइट पर जाये।

उद्योग आधार –

GST –

कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा

इस बिज़नेस शुरू करने के लिए जो जो चीजों की जरुरत होती है उस हिसाब से इसकी इन्वेस्टमेंट तय होती है। यहाँ हम एक किलो के मटेरियल से कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा यह देखेंगे।

इस के लिए सबसे पहले आपको एक किलो घी लगेगा वह आपको मार्किट से या ऑनलाइन भी मिल जाता है। निचे लिंक चेक करे। इसकी प्राइस 500 से 600 रुपये तक अति है। buy 5000 लगाके इस बिज़नेस से रोज के 5000 रुपये कमाए Low Investment Highly Profitable Business Idea 1""” class=”rank-math-link”>Cow Ghee

गोल बत्ती – इसके लिए आपको ऑनलाइन भी खरीद सकते है या मार्किट में रीसर्च क्र सकते है। निचे लिंक चेक करे। इसका प्राइस २२० रुपये में 1100 पीस एते है।

buy here



5000 लगाके इस बिज़नेस से रोज के 5000 रुपये कमाए Low Investment Highly Profitable Business Idea 2

मोल्ड – घी बत्ती बनाने के लिए आपको जरुरी है मोल्ड इसका साचा से आप अच्छा घी बत्ती बना सकते है। इसका प्राइस आपको 550 RUPAYE मिल जाता है।

buy5000 लगाके इस बिज़नेस से रोज के 5000 रुपये कमाए Low Investment Highly Profitable Business Idea 3

पैकिंग जार की भी जरुरत होगी इसको पैक करने के लिए आपको छोटे छोटे जार लेने होंगे।

https://dir.indiamart.com/impcat/packaging-jar.html?biz=10

इस तरह बिज़नेस सुरु करके इस बिज़नेस से रोज के 5000 रुपये कमाई कर सकते है। यह जानना चाहते है निचे वीडियो जाकर देखे आपको पूरी डिटेल इसमें देहने को मिलेगी। आज का यह बिज़नेस आईडिया कैसे लगा यह जरूर बताना।

76 / 100

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *