घर से शुरु करे वाइपर मेकिंग का बिझनेस floor wiper rubber manufacturer business

दोस्तों आज के इस पोस्ट मे हम बत करेगे घर से wiper बनाने का बिज़नेस कैसा शुरू करे ।floor wiper rubber manufacturer business 

यह बिजनेस बहुत प्रॉफिट देने वाला है । इस बिज़नेस कि जानकारी आज के इस पोस्ट में हम जानने वाले है । तो दोत्सो आपको इस पोस्ट को पूरे ध्यान से पढ़ना होगा । तभी आपको वाइपर मेकिंग बिजनेस की जानकारी मिलेगी । तो चलो जानते है । 




 

     कोईभी बिजनेस शुरू करने से पहले उसकी जानकारी लेना बहुत जरूरी होता है । अगर आप किसी बिजनेस को शुरू करने की सोच रह होगे । इसकी जानकारी लेने के लिए  इस वेबसाइट आपको बहुत सारे बिजनेस मिलेगे उसमे से आपको जो भी बिजनेस करने के बारे में शौच रहे है तो आप मुझे नीचे कमेंट्स कर सकते है। मै आपको पूरी जानकारी दे दूंगा । 

    इस पोस्ट में हम जानेगे कैसे स्टार्ट करना है घर से वाइपर बनाने का बिज़नेस।  बिना मशीन के इस बिज़नेस को हम स्टार्ट कर सकते है।  इसके लिए आपको कोण कोनसे  प्रोडक्ट्स    की आवश्यकता अहइ इसकी पूरी इनफार्मेशन आज हम लगे। 
  आपको इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए सिर्फ अलग अलग पार्ट जो आपको मार्किट से खरीदने है उसे आपको अस्सेम्ब्ली करना है।  उसके बाद आपको मार्किट में उस प्रोडक्ट को बेचना है।  बिलकुल भी आसान तरीका है इस बिज़नेस को करने का। 

  रॉ मटेरियल वाइपर बनाने के लिए ( wiper making material )

वाइपर बनाए के लिए अलग अलग पार्ट की आवश्यकता होती है।  पहले तो आपको मार्किट से रबर शीट खरीद नई होती है। उसके बाद आपको उसे वाइपर के फ्रेम के आकर से काट लेना होता है। यह शीट आपको मार्किट में ३० रुपये पर स्क्वायर मीटर के हिसाब से मिलते है। उसके बाद आपको उसके फ्रेम को खरीदना होता है।  फ्रेम के साथ आपको हैंडल भी लेना है कुछ फ्रेम में हैंडल के साथ फ्रेम होती है तो कुछ फ्रेम में अलग से हैंडल खरीद लेना होता है। और उसे फिटिंग के लिए आपको छोटे आकर के नुत लेना होगा।  बस इस चीजों को आपको ले कर इसे असेंबली करना है। 




    मार्किट में इन सभी की प्राइस बहुत सस्ती डैम में मिलती है।  तो चलो जानते है।  इनकी प्राइस के बारे में।  इसमें जो शीट अति है उसे आप ३० रुपये स्क्वायर मीटर से मिलती है। उसके बाद आपको फ्रेम लेनी है वह आपको १४ रुपैये के आसपास इल्ति है। और लास्ट में नुत जो आपको १ से २ रुपये में ४ या ५ मिलते है।  इस हिसाब से आपको एक वाइपर बनाने के लिए १७ से १८ रुपये लगते है।  उसे करके आप वाइपर बना सकते है। 





वाइपर कहा कहा यूज़ होता है। 

वाइपर का इस्तमाल हर कोई इस्तमाल करता है।  इसका इस्तमाल हम किचन में करते है अपने घर को साफ करने के लिए करते है , उसी के साथ ग्लास साफ करने के लिए करते है।  और कार के ग्लास साफ करने के लिए करते है।  इस हिसाफ से हर कोई इसका इस्तमाल करते है। 

वाइपर को कहा बेचे (marketing of wiper )

वाइपर को बेचना बहुत आसान है।  इसे हम मार्किट में बेचने से पहले आपको घऱ जाकर बेचना होगा और आपको यैसे मार्किट देखने होंगे जहा हर हफ्ते मार्किट भरता हो , वह जाकर आप इसे बेच सकते है। यैसे मार्किट में लोग की भीड़ होती है यह लोग ब्रांड नहीं देखते यहाँ लोग प्रोडक्ट और प्राइस देख कर खरीद ते है और इस लिए यह आपको प्रॉफिट और कस्टमर ज्यादा मिल सकते है।  

प्रॉफिट मार्जिन वाइपर बिज़नेस का (wiper business profit margin )

वाइपर बिज़नेस में बाहत ज्यादा प्रॉफिट मिलता है।  इसे आप बनाने के लिए जो मटेरियल यूज़ करते है वह आपको १८ रुपये में बन जाता है और आप उसे २५ से ३० रुपये में बेच सकते है। इस हीसभ से आप दिन का अगर १०० वाइपर बेच ते है तो आपको दिन का २००० से २५०० का प्रॉफिट हो सकता है। 

  इस तरह से इस बिज़नेस को शुरू करके अच्छा पैसा कमाई  कर सकते है। आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे।  और हमें फॉलो करे।  और निचे वीडियो दिया है आप देख कर और जानकारी ले सकते है। 





ALSO this read

वाइपर मेकिंग बिज़नेस वीडियो

यह भी पढ़े।

वर्मी कम्पोस्ट क्या है ? इसे कैसे तैयार किया जाता है ? एवं वर्मी कम्पोस्ट से किसानों को मिलने वाले फायदे how to make vermicompost in hindi

केवल १००० रुपये में शुरू करे टूटी फूटी बनाने का बिज़नेस Tutti Futti making Business ideas







































 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
68 / 100

17 Comments

    • businessfacts

      apaki mai kya madat kar sakata hu

  1. Rajeev Kumar jaiswal

    Wiper ka raw materiyallene ke liye contact chahiye

  2. Jitendra jain

    9829109670call me please

  3. GS SINGH

    I am interested to start this business as soon as,so kindly assist me to get all material.

    • businessfacts

      apako kisi chij ki help chahiye to kahe commencts me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *