कैसे शुरू करे प्रेशर वाशिंग का बिज़नेस | How to Start Pressure Washing business startup|

How to Start Pressure Washing business
0 0
Read Time:8 Minute, 46 Second

How to Start Pressure Washing business startup

नमस्कार दोस्तों आज फिर से आपके लिए एक नए बिज़नेस की जानकारी आपको इस वेबसाइट पर मिलेगी। आज हम जानेगे काम इन्वेस्टमेंट में प्रेशर वाशिंग बिज़नेस के बारे में। How to Start Pressure Washing business startup . उसी के साथ आपको अगर नहीं पता की इसे कैसे शुरू किया जाता है। इसके लिए कितना खर्च होगा कैसे शुरुवात करे। इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में हम देंगे।

प्रेशर वाशिंग का बिज़नेस एक बढ़िया बिज़नेस है। अगर अभी कोई अच्छे बिज़नेस की तलाश में है तो आपको यह बिज़नेस काफी पॉवरफुल साबित हो सकता है। आप सोच रहे होंगे की येह बिज़नेस क्यों अच्छा कहा है। तो दोस्तों यह बिज़नेस में दो तरीके से अच्छा है। एक इसमें आपको ज्यादा कमाई का मौका है और इसे शुरू करने के लिए आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत नहीं पड़ेगी। आपको अगर यह बिज़नेस करने की सोच रहे है और आपको येह का कुछ भी ज्ञान नहीं है तो आज के इस पोस्ट में आपको इसकी पूरी जानकारी मिलेगी।

प्रेशर वाशिंग बिज़नेस क्या है। what is pressure washing business ideas .

आखिर इस बिज़नेस में क्या खास बात है यह जानने के लिए आपको मई यह बताना चाहता हु की आपको यह जानना बहुत जरुरी है की यह बिज़नेस क्या है। प्रेशर वाशिंग बिज़नेस का मतलब हम जानते है। इसका मतलब आपको इसके नाम से ही पता चलेगा।प्रेशर यानि की दबाव और वाशिंग यानि धोना या साफसफाई। यानि प्रेशर से धोने का बिज़नेस। तो आप अनुमान लगाव की हम किस चीज को प्रेशर से धोते है।

तो दोस्तों आज के इस बिज़नेस में हम कार वाशिंग बिज़नेस को कैसे शुरू कर सकते है इसके बारे में जानने वाले है। आपको पता होगा की आज के टाइम में हर किसी के पास २ वीलर या ४ वीलर रहती है। यैसे में उसे साफसूफ करना एक हफ्ते में एक बार तो हर कोई इंसान यह काम तो करता ही है। यैसे में चाहे भले ही वह अपनी कार या बाइक को घर पर धोता होगा मगर वह एक दिन तो कार वाशिंग सेण्टर में लेके जायेगा ही। यैसे में आप भी अगर इसका बिज़नेस सुरु करते है। तो आप भी अचछा पैसा कमाई कर सकते है।

कैसे शुरू करे कार वाशिंग का बिसनेस Pressure Washing Business Plan

car washing business शुरू करना बहुत आसान है। इसे शुरू करने से पहले आपको एक बिज़नेस प्लान बनना चाहिए। इसका ही नहीं आप कोई भी बिज़नेस स्टार्ट करने की सोच रहे है तो आपको उस बिज़नेस का प्लान बनान बहुत जरुरी है। बिज़नेस प्लान आपको यह बताएगा की आपको लागत कितने की लगेगी , रॉ मटेरियल की क्या कॉस्ट होगी और उसे बनाने के लिए कितना खर्च आएगा। उसके लिए कॉनकोनसी मशीन की जरूरत होगी , वह मशीन मार्किट में कितने रु की मिलेगी। इसके लिए कितने जगह की जरूरत होगी। वह जगह कहा होनी जरुरी है। इसका पूरा आपको बिज़नेस शुरू करने से पीला आपको एक आईडिया मिल जायेगा। इस कारन कोईभी बिज़नेस का बिज़नेस प्लान बनाना बहुत जरुरी है।

उसके बाद आपको बिसनेस के लिए कहा से शुरू करना है यह सोचना है , जैसे की आपको यह बिज़नेस शुरू करने के लिए कहा जगह अवेलेबल है। यह सोचना होगा।

किनकिन वस्तुए की जरूरत होगी इस बिज़नेस के लिए What Equipment do Need for start Pressure Washing Business

कितना खर्च लगेगा प्रेशर वाशिंग बिज़नेस के लिए start up cost for Pressure Washing Business

इन सभी की इनफार्मेशन आपको निचे मिलेगी।

  • प्रेशर वाशिंग बिज़नेस के लिए आवश्यक मशीन Pressure Washing machine

प्रेशर वाशिंग बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको एक मशीन की जरुरत होगी जिसके सहारे से आप कार या बाइक की वाश कर सकते है। इसके लिए आपको वह मशीन आपको high pressure washer price in india अगर देखना छाते है तो आकाओ गूगल पर सर्च करना होगा। पता चलेगा की यह मशीन कहा अवेलेबल है और कितने की मिलेगी। यह मशीन आपको अमेज़न की साइट पर बहुत सस्ते दाम में मिल जाएगी। इसका प्राइस की बाटे करे तो आपको यह मशीन 5000 से १०००० हजार में मिल जाएगी। निचे चेक कर सकते है।

इसकी पूरी डिटेल आपको यहाँ पर मिल जाएगी।

  • प्रेशर वाशिंग के लिए आवशकयक जगह का चयन Land selection for pressure washing business

pressure washing business शुरू करने के लिए आपको जगह का चयन बहुत सोच समाज कर करना जरुरी है। जब ा यह बिज़नेस शुरू करने की सोच रहे है तो आपको इसके लिए जगह यैसे जगह पर होना जरुरी है। जहा लोग अपनी कार या बाइक को लेके आते हो। जैसे की मैन हाईवे पर होना जरूरी हो। रोड के किनारे अगर यह शॉप डाली जाती है तो ज्यादा लोग ायेके चांस है।

यह भी पढ़े

कैसे शुरू करे किसमिस बनाने का बिज़नेस , लाखो की करे कमाई How to Start Raisin Making Business .

और उसी के साथ आपको यह भी ध्यान रखना होगा की उस जगह पर पानी ज्यादा होना जरुरी है। बिसनेस को शुरू करने के लिए पानी की जरूरत ज्यादा होती है।

  • प्रेशर वाशिंग बिज़नेस के लिए लायसन की आवशक्यता Pressure Washing Business Licence

इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको कोई ज्यादा लायसन की जरूररत नहीं होगी। आपको यह बिज़नेस के लिए Permit licence की आवश्यकता होगी उसी के साथ आपको इसे शुरू करने के लिए सेल टैक्स , GST लाइसेंस की जरूररत होगी। इन सभी लायसन आपको किसी भी CA के पास से बड़े आसानी से मिल जायेगे। या तो आप खुद अप्लाई कर सकते है।

प्रेशर वाशिंग बिज़नेस में कैसे पैसे कमाई करे Pressure Washing Business Income .

इस बिज़नेस को शुरू करने के बाद इससे पैसे कैसे कमाई कर सकते है यह जानना बहुत जरुरी है। इससे पैसे कमाई करने के लिए आपको अपने एरिया में सर्च करना होगा की पहले से ही कोई इसका बिज़नेस कोई कर रहा है क्या। अगर कर रहा होगा तो आपको वह कितना एक बाइक या कार वाशिंग का पैसे लेता है यह देखना होगा। और उसके बाद आपको उससे १० रुपये कम लेकर इसका बिज़नेस शुरू करना होगा। शुरू में आपको कम पैसे लेने से आपको ज्यादा कस्टमर मिलेंगे। इससे आपको बिज़नेस ग्रो करने में मदत मिलेगी।

सिर्फ 1 लाख लगाव हर महीने लाखो कमाओ how to get aadhar card franchise 2021

और आपको बिज़नेस शुरू करने से पहले आपको अपने दुकान का बैनर बनान होगा। और वह बैनर यैसे उचाई पर लगाना होगा जो दूर रस्ते से भी दिखाई देना चाहिए। ीतभी आपको ज्यादा ग्राहक मिलेंगे।

आपको इस बिज़नेस की पूरी जानकारी मिल चुकी होगी। फिर भीकोई और जानकारी चाहिए तो कमेंट में जरूर लिखे। और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे। ताकि कोई जरुरत मंद दोस्त इसे शुरू करने में मदत मिले। और आप हमें फेसबुक, लिंकडिन यूट्यूब जाकर फॉलो जरूर करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

About Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।

View all posts by Business Facts →

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “कैसे शुरू करे प्रेशर वाशिंग का बिज़नेस | How to Start Pressure Washing business startup|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *