how to start paper cup business पेपर कप बनाने का उद्योग कैसे स्टार्ट करे

   नमस्कार दोस्तों आपका  फिर से एक  बार स्वागत है इस पोस्ट में हम जानेगे के किस तरह से हम पपेर कप बनाने का उद्योग सुरु कर सकते है .how to start paper cup business .आज मै  आपको इस बिज़नस की सारी  इनफार्मेशन के साथ बताने जा रहा हु .तो दोस्तों हम एक यैसे बिजनेस के बारे में जानेगे गे की जिस बिज़नस की डिमांड  भविष्य  में बहुत ज्यादा बढ़ने  वाली है .इसका कारन भी वैसा है .कारन आज  आप सभी को पता है की  प्लास्टिक पर ban लगाया  है इस कारन धीरेधीरे सभी जगह प्लास्टिक के चीजो को बंध  लग जायेगा .उसका कारन भी वैसा है प्लास्टिक यूज करने से प्लास्टिक जल्दी डिस्ट्रॉय नहीं होता ,और दूसरा प्लास्टिक  गरम चीजो के साथ इस्तमाल करने से  वह पिघल जाता है .यह हमारे शरीर को नुकसान पोहचा सकता है .इस वजह से भविष में इस बिज़नस को बहुत मांग आने वाली है .

    पेपर कप मेकिंग बिज़नस से आप महीने का १५००००  रुपाया  कैसे कमी सकते है .इसके बारे में भी जानेगे .और इस बिजनेस के लिए कोनसा  रो मटेरियल लगाने वाला है और उसके लिए कोण कोंसी मशीन की जरुरत होगी,उसकी मार्केटिंग कैसे करे  इसकी पूरी इनफार्मेशन आज  के पोस्ट में हम देने जा रहे है. तो दोस्तों इस पोस्ट को आप पूरा पढ़े .तो दोस्तों हम इस website पर यैसी  ही पोस्ट शेयर करते है जोअपको नए बिजनेस की इनफार्मेशन देते है और वह आपको बहुत फायदे मंद साभित  हो सकती है .तो दोस्तो हमें आप follow कर सकते है .

paper cup making machine 

   paper cup making बिज़नेस के लिए जो मशीन लगति  है उसे हम ऑफ लाइन और ऑनलाइन भी खरीद सकते है .तो वह कैसे तो चलिए हम जानते है की वह कोनसी  मशीन है जो की आपको खरीद नि है और वह कितने की आती है .दोस्तों इस बिजनेस के लिए जो मशीन की जरुरत होती है उसे हम India mart के साईट पर  वहासे खरीद सकते है . उसके लिए आपको जाना होगा इंडिया मार्ट के साईट पर .तो दोस्तों उस मशीन के लिए आपको fully automatic papaer cup making machine .तो दोस्तों इस  इस मशीन की प्रोडक्शन कैपेसिटी के ऊपर इसका रेट तय किया जाता है .तो दोस्तों इस मशीन को खरीद ते वक्त इस बात का ध्यान रखे की उसकी प्रोडक्शन कैपेसिटी क्या है .आपको ज्यादा प्रोडक्शन कैपेसिटी वाली मशीन खरीद लेनि है .ताकि आपका बिजनेस जल्दी ग्रो हो सके कम ज्यादा उत्पादन ले सके  .

paper cup making business row material 

 इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको जो रो मटेरियल की जरुरत होती है उसे हम जानगे .इस बिज़नस के लिए दो type के पपेर की अवशाकता होती है .अक जो गिलास को चारो साइड का कवर रहता है उसे हम राउंड में खड़े करते है उसे हम रो मटेरियल के का इसतमल करके है .वह रो मटेरियल को हम मार्किट में किसी भी होलेसेल्लेर से खरीद सकते है . उसपर अलग अलग डिजाईन बने जाती है .अलग अलग प्रिंट बनाकर दी जाती है .अगर आपको यह प्लेन में चाहिए तो आप उसे भी मंगवा सकते है .इसका उपयोग कैसे होगा पाको यह जानते है मान  लीजिये आपको  किसी ग्राहक ने उसके कंपनी का या होटल का लोगो कप पर डालने को बोला तो भी आप उसे दल कर दे सकते है .इसके लिए आपको बस आप जहासे रो मटेरियल लेने वाले है उन्हें यह प्रिंट तिखाना हैओर पाको वह खुद उस type का प्रिंट गिलास पर बना कर देगे यह थोडा महगा पड़ेगा करना इसके लिए आपको अलग से चार्ज करेगा वह wholesaler .तो उस हिसाब से आप उसका रेट लगाकर बोल सकते है .

तो अब बात केगे दुसरे रो मटेरियल की तो दोस्तों आपको दूसरा रो मटेरियल जो गिलास के बॉटम में रखना है उसे आप wholesaler  से खरीद सकते है .उसके लिए आपको अक अलग से रोल लेना है और उसे अपने मशीन के हिस्से में लगाना है जैसे जैसे गिलास की प्रोस्सेस बनेगी उस type वह कटाई होगा और आपके गिलास में चिपके गा .

 paper cup making process 

तो अब जानेगे की किसा तरह सेपपेर कप मशीन पर बनता है .तो दोस्तों इस मशीन की प्रोसेस जानने है तो निचे मई अपको मशीन का विडियो शेयर किया है वहा से भी आप  samaj सकते है . इस मचिन्मे में जो रो मटेरियल आप यूज़ करोगे उसे आपको पहले तो बिगोना है थोडा उसके बाद उसे प्रोडक्शन के लिए इअत्मल कारन है .तभी पाको अच्छा रिजल्ट आयेगा .

paper cup project report 

 पपर कप बनाने के बाद उसमे कितन प्रॉफिट होगा यह जानने के लिए आपको मै उस बिज़नस की प्रोजेस्ट रिपोर्ट के हिसाब पर आपको कितना प्रॉफिट होगा यह बताने की कोशिश करुगा .तो दोस्तों यह का प्रोजेक्ट रिपोर्ट है इससे ज्यादा भी फायदा होगा या इससे कम भी फायदा होगा तो दोस्तों आपको जितना मिनट करोगे उतना फायदा होगा .

paper cup making business project report 

paper cup making business marketing  

इस बिजनेस को सफलता के साथ करने के लिए आपको इस बिज़नस को यैसे लोगो तक पहुचना है जो इसे फायदा उठा सके .क्युकी इस बिज़नस में आपको सफल तभी मिलेगी जब आप इसे होटल ,restaurant ,बड़े कंपनी जहा १५०० से ज्यादा वर्कर कम कर रहे है यैसे लोगो तो टारगेट करना होगा तभी आपको सफलता होगी .उनसे पाको मिलाना है  .उनसे बात करनी होगी और पाको अपना बिज़नस सोशल साईट पर शेयर करना होगा ताकि आप लोगो तक पोहच सके .इस तरह से प् अपना बिजनेस उचाई तक ले जा सकते है .

 और अपकोया और इनफार्मेशन चाहिए तो कमेंट्स में लिख सकते हो या हमें फॉलो कर सकते हो .और दोस्तों इसे अपने सोसिल साईट पर शेयर करना ना भूले .