LED नॉन ब्रांडेड या ब्रांडेड बल्प का बिज़नेस शुरू करे जाने किसमे ज्यादा मुनाफा How to Start Led Bulp making business .

LED BULP बनाने के बिज़नेस में कोनसा बल्प का बिज़नेस शुरू करे How to Start Led Bulp making business .

वैसे तो दुनिया में बहुत से led bulp बनाने की कंपनी है मगर आप भी यैसा कोई बुसिनेस करने की शौच रहे तो दोस्तों इस आर्टिकल में मई ावको led bulp बनाने के बिज़नेस में मदत करने जा रहा हु। तो दोस्तों इस पोस्ट में आज जो बात बताने जा रहा हु। इस बात की इन्फॉर्मेशन आपको किसीने नहीं बताई होगी। हम अक्सर क्या करते है की जैसे ही कोई वीडियो को देखते है हम उसके बिज़नेस के बारे में नहीं जानते। हम उस बन्दे पर तुरंत विशवास करना शुरू कर देते है। यह नहीं सोचते की उस वीडियो में कितनी सच्चाई मौजूद है। क्या सचमे इतनी कमाई हो सकती है क्या ? वह जो कह रहा है उससे इतनी कमाई हो सकती है क्या। इसके बारेमे नहीं सोचते। और तुरंत उस कंपनी के साथ कांटेक्ट करके अपना इन्वेस्टमेंट शुरू कर देते है मगर दोस्तों इसमें कितनी सच्चाई है यह हमें नहीं पता होता। कुछ लोग तो उस कंपनी में भी जाकर आते है। यह सोच कर हम अपने आखो पर विशवास करते है। फिर आखो पर विशवास करना कितना हद तक सही होगा यह नहीं पता होता। क्युकी सभी आँखो देखि चीजे सही नहीं होती उसमे भी धोका होता है।

Read also

सेनेटरी pad बनाने का बिजनेस कैसे स्टार्ट करे How to Start Sanitary Pad making business

Fish feed making business । How to make money from Fish feed making business ।

तो दोस्तों आपको पता चल गया होगा की मै किसके बारे में कहने की कोशिश कर रहा हु। तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में मई आपको बताने जा रहा हु की आप जो काम इन्वेस्टमेंट में जो भी बिज़नेस शुरू करते है। और जो इन्वेस्टमेंट लगाके बिज़नेस शुरू करते है क्या उसमे लाखो रुपये कमाए जा सकते है। नहीं सभी बिज़नेस के बारेमे हम आज बात नहीं कर रहे आज हम बात कर रहे है led bulp बनाने के बिज़नेस के बारेमे। बहुत से अपने वीडियो देखे होंगे। की सिर्फ ३० रुपये में led बल्प बनाव और 150 रुपये में बेचो। मगर सहिमे 30 में बनानेवाला बल्प २ से ३ साल चल सकता है क्या। साल छोड़िये क्या यह बल्प १ साल भी चल सकता है क्या। इसकी कोई गरंटी नहीं है तो आप दुसरो को कैसे गारंटी दे सकते हो की एक साल की इस प्रोडक्ट पर एक साल की गरंटी है। मन लीजिये की अपने एक साल की गारंटी दे दी कौस्ट्मर को तो समाजो एक साल से पहले यह प्रोडक्ट चल नहीं पाया तो आप क्या करोगे किसे वापस करोगे। कंपनी जो आपको रिटर्न की गारंटी देती है वह कंपनी समाजो दिल्ली में है और आपका बिज़नेस महाराष्ट्र में तो क्या आप एक बल्प को दिल्ली भेजोगे , उसका खर्च कोण उठाएगा। इस कारन आप दुसरो के भरोसे अगर बिज़नेस करने जाओगे तो लॉस ही होगा। इस कारन मई आपको कुछ टिप्स देता हु उस तरह से अगर इस बिज़नेस को करोगे तो कभी फ़ैल नहीं होंगे। तो चलो जानते है।

आपको इस बिज़नेस को अगर शुरू करना है तो आपको ब्रांडेड कंपनी से जुड़ना होगा चाहे उसमे मार्जिन कम पर दोस्तों आपका बिज़नेस कभी लॉस नहीं होगा। हमारे देश में बहुत सी कमपनी है जो ब्रांडेड है जिसमे सूर्या बल्प ,Havells India Limited ,विप्रो ,बजाज ,यैसे बहुत सरे ब्रांड है। आपको इसकी फँचाई देते है इसकी डालरशिप ले सकते है , व्होलसेल से प्रोडक्ट खरीद कर भू उसका बिज़नेस शुरू कर सकते है इसके लिए आपको इस कंपनी के वेबसाइट पर जाना है और वह जाकर रजिस्टर करना होगा। और अपन बिज़नेस स्टार्ट कर सकते है।

अगर आप ब्रांडेड कंपनी के साथ जुड़ते है तो आपको वार्रन्टी कार्ड भी दिया जाता है। उससे आप रेतुर्न कर सकते है। यह रेतुर्न करने के लिए आपको कही दूर जाने की जरुरत नहीं होती इनके ब्रांच हर एक शहर में होते है आप उसे उस ब्रांच में भी बेच सकते है। यह भी एक फायदा होता है ब्रांडेड कंपनी के साथ काम करने से।

इस कारन इस बिज़नेस की शुरुवात आपकोब्रांडेड प्रोडक्ट्स से शुरू करना होगा। जैसे आपको मार्किट में बिज़नेस बढ़ाना शुरू होगा उसके बाद आप नॉन ब्रांडेड चीजे रखना शुरू कर सकते है। इससे आपकी डिमांड भी बढ़ेगी और जो लोग सस्ते प्रोडक्ट खरड़नेका शौक रखते है। वह आपसे खरीदेंगे। इससे आपको रिटन भी कम आएंगे क्युकी कोई भी २ चार महीने के बाद अगर ख़राब होता है तो वापस नहीं आएगा क्युकी आप उसके सामने आप दो विक्लप रखे होंगे जब वह खरीदने आया होगा। इससे वह वापस आने के चांसेस कम है।

इस कारन आपको इस बल्प का बिज़नेस करना ही है तो आप ब्रांडेड कंपनी के साथ जुड़ कर बिज़नेस न करे उसमे आपको नुकसान हो सकता है और यैसे बिज़नेस ज्यादा नहीं चलते। चल भी गए तो ज्यादा टिक नहीं पाओगे।

इस बिज़नेस को बढ़ाने के लिए आपको सेल्ल पर्सन की जरुरत होगी। सेल्ल पर्सन को आपको ऑफर देना होगा। तभी वह आपकी बिज़नेस को बढ़ा सकता है। इस तरह से स बिज़नेस की शुरुवात करनी होगी।

आपको यह पोस्ट कैसी लगी जरूर बताना। हमें फेसबुक पेज पर फॉलो जरूर करना , ताकि आपको हमारे लेटेस्ट upadate मिलते रहे। इस शेयर करना न भूले।

65 / 100
Share

2 thoughts on “LED नॉन ब्रांडेड या ब्रांडेड बल्प का बिज़नेस शुरू करे जाने किसमे ज्यादा मुनाफा How to Start Led Bulp making business .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Have Missed