How to earn money from flipkart without investment फ्लिप्कार्ट से घर बैठे पैसे कैसे कमाए बिना कोई पैसे लगाए ।

   दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है।  बेस्ट बिज़नेस की जिसे आप शुरू कर सकते है। अपने घर से ओर अपने मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करके । इसके लिए आपको जरूरी है एक मोबाइल फ़ोन की । इसका उपयोग आपको करके पैसे कमाने है । इसकके लिए आप ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिप्कार्ट का यूज़ कर सकते है । आज आप सभी जानते है । दुनिया मे हर कोई नेट का इस्तेमाल करके पैसे कमाता है । नेट का यूज़ करके पैसे कमाना बहुत मुश्किल नही रहा है।

How to earn money from Filpkart without investment ? फ्लिप्कार्ट से घर बैठे पैसे कैसे कमाए बिना कोई पैसे लगाए ।
    दोस्तो आज हम बात करने वाले है । जो दुनिया मे जो जो शॉपिंग वेबसाइट है उनका यूज़ करके कैसे पैसे कमाए जाते है । दुनिया भर में बहुत सारे वेबसाइट है जो कि हमे है मौका देते है । पर दोस्तो आज के इस पोस्ट में मैं अगर सभी वेबसाइट के बारे में जानने जायेगे तो पोस्ट बहुत बढ़ी हो जाएगी । इस कारण हम जानेगे यह पर एक वेबसाइट के बारे में ।

 How to earn money from Filpkart without investment ? फ्लिप्कार्ट से घर बैठे पैसे कैसे कमाए बिना कोई पैसे लगाए ।
 फिल्पकार्ट एक येसी कंपनी है जो आप ओर हम यहाँ प्रोडक्ट को खरीद ते ओर बेचते है । मगर यही वेबसाइट के जरिये हम पैसे कमाएंगे । इसके लिए हर ऑनलाइन कंपनी हमे एक प्रोग्राम देती है । इसके जरिये यह काम होता है । इस प्रोग्राम को हम affiliate program  कहा जाता है ।

   Affiliate program  क्या है । और कैसे काम करता है ।
 तो दोस्तो हर कंपनी अपने प्रोडक्ट की marketing पर बहुत सारा खर्च करती है । इसके लिए कंपनी एक सेल्स मैन रखती है । या तो सेल्स टीम राखकत काम करती है । मगर दोस्तो इसपर बहुत खर्च आता है । इस कारण बहूत सी कंपनी affiliate program का इस्तेमाल करती है । इसके जरिये जो भी कोई प्रोडक्ट का प्रोमोशन करते है उन्हें कंपनी कुछ मार्जिन देती है । वह मार्जिन अलग अलग प्रोडक्ट पर अलग अलग होता है । वह 4% से 12 % तक होता है । यह commision जो भी उनके प्रोडक्ट बको प्रोमोट करता है उन्हें उनके बैंक में देती हैं । इस तरह से यह प्रोग्राम काम करता है ।इसके लिए आपको जॉइन करना होता है।
Goto official websites 
flipkart affiliate program sign up

ऊपर जो लिंक दिया है वहा क्लिक करने पर आपके सामने निचे वाल पेज खुलेगा।

Acounte creat 
वहा आपको free join Now पर क्लिक करके अपना अकाउंट बना लेना है ।
   इसके लिए आपको जरूरत है एक Gmail account कि इसमें जो आपके पास ईमेल आईडी है उससे आपको अकाउंट creat  करे ।

फिलिपकार्ट ाफ़िलाते
 Affilate का Açcount बनाना बहुत आसान है इसको जब sing up करणा है ।

Enter Gmail , Mobile Number and Possword
जैसे ही आप फ्री join पर क्लिक करते है तो आपके सामने एक नया पेज खुल जाता है । वहां आपको अपना ईमेल डालना होगा । उसके बाद आपका पासवर्ड बनाना होगा । उसके बाद आप अपना एक मोबाइल नंबर डाल सकत है । और एक मिनिट में आपका अकाउंट creat हो जाएगा ।
Open verification link
जब आप इस पर साइन अप करते हो तो दोस्तों आपके emai I’d एक ईमेल आजा है । वह ईमेल आप अपने खुद के ईमेल आईडी पर चेक करके आप उसकी वेरिफिकेशन कर सकते हैं । तो दो से यह वेरीफिकेशन करना बहुत जरूरी होता है। तभी आपका अकाउंट एक्टिव हो जाता है।
Submit your account detail
आपके ईमेल पर एक ईमेल भेजा जाएगा । उसके बाद उस ईमेल को आप जैसे ही ओपन करते हो , वह तो दोस्तों उसमें एक लिंक दी जाती है । तो लिंक के जरिए जैसे आप क्लिक करते हो। तो दोस्तों आप डायरेक्टली एक नए पेज पर open ho जाते है । और नए पेज पर जाने के बाद वहां आपको सारी detail भरनी होती है ।
जैसे आपका नाम , account , Mobile Number , affiliate email address , address , City , country or state . इसकी पूरी detail डालकर आपको सबमिट कर देना होता है।
वेबसाइट डिटेल website details 

 ऊपर की जानकारी सेव करने के बाद आपके सामने एक नया open होगा उस  पेज पर आपको अपनी वेबसाइट की डिटेल डालने होगी। जैसे कि आप की वेबसाइट कौन से कैटेगरी में आती है। आप वेबसाइट के लिंक कौन सी है आपके वेबसाइट पर कितने विजिटर आते हैं इ नफार्मेशन डालने के बाद आपको से ऊपर क्लिक करके सेव बटन करके भेज।
   पेमेंट डिटेल PAYMENT DETAIL
यहाँ पर आपको पेमेंट डिटेल भरनी होगी।  आपको अकाउंट नंबर , आपको आपके बैंक का अकाउंट नंबर , बैंक नाम IFSC CODE डालना होगा।  अगर आपके पास GST नंबर होगा तो वह भी दाल सकते है।  या आप खली छोड़ सकते हो।
इस तरह से आप अपना अकाउंट डिटेल भर के यहाँ पूरी जानकारी भर कर अपना अकाउंट क्रीट कर सकते है।  उअके बाद जब भी आप कोई प्रोडक्ट के बारे में अपने वेबसाइट पर बताते हो।  वह आप अपना। aFFILATE   मार्केटिन  कोड दाल कर उस प्रोडक्ट को दाल सकते हो। जैसे ही कोई  आपके पेज से कोई प्रोडक्ट खरीद ता है तो आपको उसका कमिशन मिलता है।