Fish feed making business । How to make money from Fish feed making business ।

Fish feed making business । How to make money from Fish feed making business । 1

Fish feed making business ।

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है तुम्हारा हमारे वेबसाइट पर हम यहां पर आपके लिए लेकर आते है । नए नए बिजनेस idea । आज हम आपके लिए लेके आए है एक नया बिजनेस जिसे आप करके अच्छा पैसा कमाई कर सकते है । आज हम बात करेंगे ।

Fish feed making business
Fish feed making business

Fish feed making business ideas

यह बिजनेस करके आप कैसे पैसे कमा सकते है । इसे करने के लिए कितना खर्च आएगा । कौनसी मशीन लेनी होगी । इसके लिए कोनसा मार्केट मे रॉ मटेरियल है । वह कितने का है । इससे कैसे बनाया जाता है । कितना खर्च आता है । और इसे कैसे बेचा जाता है । इसकी पूरी जानकारी हम देने का काम  करते है ।

     तो दोस्तो आज के टाइम बहुत लोग बिजनेस करने की चाह रखते है । पर सही दिशा ना मिलने से वह सफल नहीं होते । इस कारण हमने इस वेबसाइट का निर्माण किया है । आज हम आपसे बात करने जा रहे है एक अच्छे बिजनेस के बारे में । बहुत से युवा आज के टाइम नोकरी या बिजनेस करने के लिए शहर को choose करते है । उन लोगो को इस कारण अपना गांव और अपने लोग को छोड़ कर जाना पड़ता है । अगर आप भी सोच रहे है कि कोई बिजनेस करना चाहते है ।अपने गांव में रहकर तो यह पोस्ट आपके लिए है । आज मै बताऊगा । आपको fish feed making business ideas के बारे में । आज के टाइम बहुत से युवा अपने गांव में रहकर fish पालने का बिजनेस करके हर महिने ४ से ५ लाख रुपए कमाई कर रहे है । तो दोस्तो ऐसे  में अगर आप इसके खाने का बिजनेस स्टार्ट करते है तो आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है ।

Fish feed making machine

वैसे तो पहले आपको इस बिजनेस की शुरूवात करने के लिए आपको मशीन लेना जरूरी होता है । यह मशीन 3 फेज पर चलती है । और इस मशीन के लिए बहुत बड़ी जगह की आश्यकताओं होंगी । मशीन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से मिल।जाएगी । आप कहां भी खरीद सकते हैं। इसकी प्राइस की बात करे तो यह आपको 4 लाख से 4.5 लाख तक मिल जाती है । इसकी कैपेसिटी की बात करे तो यह हर घंटे 100 kgका प्रोडक्शन करती है । इसके लिए नीचे लिंक दियी है आप चेक कर सकते हैं।

Fish feed making raw material इस बिजनेस के लिए जो रॉ मटेरियल की जरूरत होती है । उसका पूरी इंफॉर्मेशन हम जनेगे । इसको बनाने के बहुत सारे पदार्थो की जरूरत पड़ती है । वह इस तरह से है ।

1) fish meal (10%)

2) wheat bran (50%)

3)corn (10%)

4) dried sweet potato Powder (10%)

5) rice bran (20%)

6) bone meal (20%)

7) soyabean bran

8) mustered oil

 इन चीजों का इस्तेमाल करके फिश फीड बनाया जाता है।

Fish feed business ki marketing

Fish feed की मार्केटिंग करना बहुत आसान है । बस उसके लिए आपको जरूरी है । उस सही एरिया में लाना । इसके लिए सही एरिया गव कसबा है । वहा आज के टाइम में बहुत से युवा अपना खुद का रोजगार के लिए अपना बिजनेस शुरू कर रहे है । उसके लिए वह फिश को तालाब में पालने का काम करते है । इसके लिए उन्हें जरूरत होती है । उन फिश को खाना के प्रोडक्ट को एैसे में आप अगर अपना बिजनेस अगर गवॅ में शुरू कर लेते है । तो वहा आपको कस्टमर भी मिल जायेगे और आपका बिजनेस भी शुरू होगा । इस लिए आपको सही जगह का ध्यान रखना होगा । जहा यूज खरीदने वाले है । उन्हें ही यह बिजनेस करो ताकि आपको जल्दी सफलत मिले ।

 दोस्तो आशा है कि आपको मेरी जानकारी अच्छी लगी होगी । इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर करो । लाइक कर  हमे subscription करो ताकि आगे आने वाले बिजनेस आइडिया आपको मिल सके ।

आपको हमारी नई पोस्ट की notification  जाए । वह मिस ना हो । आज के लिए अपने कुछ सुझाव होगे तो हमे जरूर बताएं ।जय हिन्द । जय भारत।

 नीचे वाले वीडियो में पूरी डिटेल बताई है वह जरूर देखे ।

71 / 100 SEO Score

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *