Double Profitable business ideas कम समय में ज्यादा कमाई देनेवाले बिज़नेस से कमाए लाखो रुपये

Double Profitable business ideas
Double Profitable business ideas

Double Profitable business ideas

अगर आप यैसे बिज़नेस की तलाश कर रहे है। जो हर वक्त चलता रहे। और उसकी लगत बहुत कम हो इसमें मिलनेवाला प्रॉफिट बहुत ज्यादा हो। तो दोस्तों आज हम इस लेख से आपको बहुत प्रॉफिटेबल बिज़नेस आइडियाज शेयर करने जा रहे है। इस बिज़नेस से आप कम समय में ज्यादा मुनाफा कमाई कर सकते है। आज के इस पोस्ट में हम जाननेवाले है दुगना प्रॉफिट देनेवाला बिज़नेस आइडियाज। आज के इस पोस्ट में हम जिस बिज़नेस की बात कर रहे है उस बिज़नेस का नाम है। स्टीमचेफ नमक उत्पादक बनाकर बेचने का उद्योग।

आज के युग में हर कोई अपने सेहत के बारेमे सतर्क हो गया है। इस कारन आपको कहना चाहता हु की आप कोईभी अगर यैसा बिज़नेस करते हो जिसमे लोगो की सेहत को लेकर समस्याओ को समाधान करते हो तो वह बिज़नेस आज के टाइम दुगना स्पीड से चल सकता है। आज जो हम स्टीमचेफ के प्रोडक्ट बनाने का बिज़नेस की बात करनेवाले है वह भी बिज़नेस यैसा ही है इसमेंआपको जो प्रोडक्ट बनानेवाले है वह प्रोडक्ट लोगोको अच्छी सेहत रखने में मदत करता है।

स्टीमचेफ के जरिये बनाये गए पदार्थ बहुत पोस्टिक और स्वादवर्धक होते है। यैसे में आप अगर उसके जरिये पोस्टिक आहार बनाते है तो लोग आपको ढूढ़ते आने लगेंगे उसके लिए आपको मार्केटिंग करने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। क्युकी आज के टाइम में पोस्टिक और स्वादिष्ट खाना बहुत आवश्यक हो चूका है। इस कारन आपको इसमें अच्छा कमाई का मौका है। तो चलो जानते है। इस बिज़नेस के बारेमे।

Double Profitable business ideas

आज हम वर्तमान समय में एक यूनिक बिज़नेस आइडियाज को डेवेलोप करके एक अच्छा बिज़नेस शुरू कर सकते है। इसके लिए आपको बहुत काम इन्वेस्टमेंट की जरुरत होगी। और यह बिज़नेस एक छोटे से जगह में भी शुरू करा सकते है। और ज्यादा प्रॉफिट कमाई कर सकते है।

What is steam chef स्टीमचेफ क्या है।

buy hereDouble Profitable business ideas कम समय में ज्यादा कमाई देनेवाले बिज़नेस से कमाए लाखो रुपये 1

इस बिज़नेस की शुरुवात करने से पहले आपको यह जानना जरुरी है की आखिर स्टीमचेफ का मतलब क्या होता है। इसमें आपको क्या करना होगा। स्टीमचेफ का उत्पादक कैसे बनाया जाता है। इसकी पूरी जानकारी हम आज के पोस्ट में जानेगे। आज कल हम जो खाना कहते है उसमे खाना ज्यादा पकाया जाता है। इसमें हमें ज्यादा पके हुए खाने से उस खाने में के जैविक तत्व नष्ट हो जाते है। यैसे में अगर हम वह पदार्थ खा भी ले तो भी उसका असर हमें बहुत काम मिलता है। क्युकी उसमे के जैविक तत्व पहले ही नष्ट हुए होते है। इस कारन हमें उसमे के सरे पोस्तिक्तत्व नहीं मिलते। मगर वही खाना हम अगर स्टीम पर पकाते है। तो उसमे मौजूद तत्व वैसे ही पाए जाते है। इससे हमें उस खाने में पौष्टिकता नष्ट नहीं होती। और हमारा खाना पोस्टिक भरा और स्वादिष्ट बन जाता है।

तो हम जो अपने खाने को पकाते वक्त जो प्रक्रिया का इस्तमाल करते है उसमे हम स्टीम का इस्तेमाल करते है उसे स्टीमचेफ कहा जाता है। इससे बना खाने को आप अगर लोगो को सर्व करते है तो लोग उस खाने को ज्यादा प्रमाण से खाये गए और आपको उससे एक नया और यूनिक बिज़नेस आईडिया मिल जाता है।

स्टीमचेफ में बने खाने की खास बात

स्टीमचेफ की खास बात की बात करे तो यह प्रोडक्ट आपको बहुत ही आसानी से मिल जाता है , इसके लिए आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन भी खरीद सकते हो। इसकी लिंक निचे दे राखी है चेक कर सकते है। इसकी प्राइस की बात करे तो यह आपको 2000 रुपये से शुरू हो जाता है और ३५ से ४० हजार तक आपको मिल जाता है। इसमें आप हर तरह का होने का सामान बहुत ही खूबी से बना सकते है। इसके लिए बनाने वाले हर प्रोडक्ट्स में ज्यादा प्रोटोन पाए जाते है। इसमें बहुत ही आसान तरीके से खान के सामान को पकाया जाता है।

स्टीमचेफ बनाने की मशीन

इस मशीन से हर तरह के खाने के सामान आप बहुत ही आसानी से बना सकते है। और इसमें हर तरह के प्रोडक्ट आप बना सकते है। इसमें बनाये गए प्रोडक्ट को बनाने के लिए एक विशिस्ट अवधि लगता है। इसमें आपको एक स्वादिष्ट और पोस्टिक खाद्य मिल जाता है। इस मशीन में आप कॉनकोनसी खाने की चीजे बना सकते है , इसके बारेमे जानते है।

स्टीमचेफ में बननेवाली सामग्री

इस मशीन से आप हर तरह के प्रोडक्ट को पका सकते है। इसमें आप इडली ढोसा , अंडा बॉईल कर सकते है। इसमें आप वेज बिरयानी बना सकते है। इसमें आप ग्रीन सलाद पका सके है। इसमें आप मिक्स वेजिटेबल बना सकते है। उसका सुप बना सकते है। इसमें आप मुंग और अंकुरित चना भी बना सकते है।

स्टीमचेफ मशीन में कैसे बनाये खाना

मशीन - 

इस मशीन में खाना या सभी प्रकार की होने की चीजे बना पाना बहुत आसान है इसे कोईभी महिला या पुरुष इस्तेमाल कर सकता है।

१) इस मशीन में तीन अलग अलग बर्तन दिए जाते है।

२) इसमें जो तीन बर्तन दिए है उसमे से सबसे नीचेवाले बर्तन में पानी को उबला जाता है। इस पानी का उपायों पदार्थ को पकने के लिए किया जाता है।

३) बचे हुए उपरके बर्तन में जो भी आप पकाना चाहते है उसे पदार्थ को रखा सकते है।

४) फिर आपको इस मशीन को चालू कर देना है। इसमें अपने जो पानी डाला था उसे आपको इलेक्ट्रिक की मदत से धीरे धीरे उबालना शुरू हो जायेगा उसके बाद अपने जो ऊपरी बर्तन में पदार्थ रखे थे उसे निचे जमा स्टीम के मदत से पकाया जायेगा। इसमें पका हुवा पदार्थ पोस्टिक और स्वादभरा बन जाता है।

स्टीमचेफ से पदार्थ का फायदा

इस मशीन में जो पदार्थ बनेगा उससे हमें बहुत ज्यादा फायदा होता है। इस मशीन में बना खाना बहुत स्वादिस्ट बनता है और इसमें बहुत प्रोटीन युक्त खाद्य तैयार हो जाता है।

१) इसमें बने खाने बहुत काम फैट होते है। तो जो लोग अपना वजन फिट रखना चाहते है इस खाने का इस्तमाल कर सकते है। अपना वजन कम करने में मदत करेगा।

२) इसमें बना खाना आयल फ्री और फैट्स फ्री रहता है। जिनको बीपी , कोलेस्ट्रॉल जैसी बीमारी है वह लोग इस खाने का इस्तमाल कर सकते है।

३) इसमें बना खाने से छोटे बच्चे की एनर्जी बढ़ती है और उसी के साथ इसमें खाने से बच्चो की जल्दी ग्रोथ होती है।

४) इसमें बने सुप से एक्स्ट्रा एनर्जी मिलती है।

यह भी पढ़े।

स्टीमचेफ बिज़नेस में मुनाफा

इस बिज़नेस में बहुत अच्छा प्रॉफिट कमाई कर सकते है। इस मशीन को बनानेवाली कंपनी का दवा है की इसमें जो ही प्रोडक्ट बनता है वह स्वाद से भरपूर और प्रोटीनयुक्त होने से आप इससे अच्ची कमाई कर सकते है। इसमें आप एक दिन में २ से ३ टाइप के पदार्थ बनकर उसे बेचते है तो आप दिन का ३ से ४ हजार रुपये बड़े आसानी से कमाई कर सकते है। यैसे आप महीने का ६० से ७५ हजार रुपये बड़े आराम से कर सकते है।

दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसे लगा कमेंट में जरूर बता देना और अपने अभीतक हमें फॉलो नहीं किया तो जल्दी से फॉलो कर देना। और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले।

79 / 100

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *