70 रुपये मे खरीदे ओर 300 रुपाये मे बेचे | Copper Wire Stripping Business In India

0
0 0
Read Time:4 Minute, 33 Second

Copper Wire Stripping Business In India

बिजनस करने की यक कला होती है । इसमे आप जितना नया प्रोडक्ट मार्केट मे लावोगे उतना आप success full ज्यादा बनोगे । ओर दूसरा बिजनस जिसमे आप ओल्ड प्रोडक्टस को इस्टमाल करके यक नया प्रोडक्ट बनाओगे ऐसे दो तरह के बिजनस ही मार्केट मे ज्यादा चलते है ।

आज के इस पोस्ट मे आपको ऐसा बिजनस लेके आया हु जो आपको अच्छा प्रॉफ़िट देगा । आज के इस पोस्ट मे मै आपको जिस बिजनस के बार मे बताने जा रहा हु उस बिजनस का नाम है । Copper Wire Stripping Business In India यह बिजनस i पूरी जानकारी देने जा रहा हु।

क्या है copper wire stripping

आपने अपने घरो में देखा होगा की घरो में वायरिंग की जाती है। इसमें जो कॉपर की तार होती है उसे उसे कॉपर की वायर कहा जाता है। और उसे सिलने का काम उसे stripping कहा जाता है। उसी पर कॉपर की वायर का बिज़नेस निर्भर है। इन कॉपर की वायर को आपको शिलना है। और मार्किट में बेचना है। तो चलो जानते है इसका बिज़नेस कैसे किया जाता है।

कैसे शुरू करे कॉपर वायर का बिज़नेस how to start copper business in India .

कॉपर वायर का बिज़नेस करना बहुत आसान है। इसका बिज़नेस करने के लिए आपको सबसे पहले वायर को जमा करना होगा उसके बाद आपको उसमे कॉपर के तार को निकलने का काम करना होगा। तो चलो जानते है इसका बिज़नेस की शुरुवात कैसे करनी है। आपको इसका बिज़नेस करने के लिए आपको आपके एरिया में जो स्क्रैप बेचनेवाले लोग है उन्हें ढूंढना होगा। और उनके पास जितने भी कॉपर वायर होंगे वह क्या भाव में लेते है यह आपको जानना होगा। वैसे तो वायर जो हम यूज़ करते है उनकी मार्किट में प्राइस अगर बात करे तो भंगार में ४० रुपये किलो के हीसभ से बेचा जाता है। अगर आप भंगार में से इसे खरीद ते है तो इसकी कीमत आपको ६० से ७० रुपये किलो के आसपास आपको मिल जाएगी उसके बाद आपको उसे आपको शिलने के लिए आपको हाथ से भी करा सकते है मगर इसमें आपको टाइम लगेगा। इसके लिए आपको मशीन की जरुरत होगी। तो इसके लिए copper wire stripping machine खरीद सकते हो। और इसके जरिये आप कॉपर वायर का बिज़नेस शुरू करा सकते है।

कॉपर वायर के लिए मशीन

कॉपर वायर का बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको जिस मशीन की जरुरत होती है उसके लिए आपको मार्किट में अलग अलग टाइप की मशीन होती है। उस मशीन में आपको अलग अलग प्राइस में अवेलेबल है। उसमे आपको ४० हजार से १. लाख तक मशीन मिल जाती है। उसमे आपको कोनसी मशीन खरीदनी है उस होसब से खरीद कर आप वायर के तार निकाल सकते है। उस मशीन मे भी आपको 1 mm से 20 mm से वायर का काम करके आप काम कर सकते है

मशीन यहा देखे ।

कापर वायर का बिजनस मे प्रॉफ़िट

इस बिजनस मे आपको आपको अच्छा प्रॉफिट कमाई कर सकते है। इसके लिए आपको इस बिज़नेस के लिए जो रॉ अटेरिअल स्क्रैप में खरीदने वाले है। वह स्क्रैप आप ७० रुपये किलो के हिसाब से खरीद लेते है और उसके बाद आप मशीन से उसे तार निकाल कर आप रख कर उसे मार्किट में ३५० रुपये किलो में बिकता है। यानि की ३ गुना मुनाफा कमाई कर सकते है। यानि अगर आप दिन में अगर आप १० किलो मॉल भी अगर बेच सकते है तो आपको २ से ३ हजार रुपये कमाई हो सकती है। यानि की आप एक किलो के पीछे २०० से २५० रुपये प्रॉफिट कमाई कर सकते है।

बिज़नेस के बारे में अधिक जानने के लिए निचे दिए वीडियो को देखे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
40 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
60 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here