चुना टूब बनाके रोज 500 रुपये कैसे कमाए | Chuna Tube Business |

0
0 0
Read Time:5 Minute, 8 Second

आप अगर अपनी नौकरी करते करते कुछ एक्स्ट्रा इनकम करके पैसे कमाई करना चाहते है। तो आज का पोस्ट आपके लिए है। वैसे तो दुनिया में बहुत से यैसे उद्योग है जो आप अपनी नौकरी करते करते और वह भी घर से शुरू कर सकते है। आज जो बिज़नेस आपको बताने जा रहा हु वह भी बिजनेस घर से भी शुरू होगा और उसको कम इन्वेस्टमेंट में शुरू कर सकते है। आज मई आपको जो बिज़नेस के बारे में जानकारी देने जा रहा हु उस बिज़नेस का नाम है चुना टूब बनाने का बिज़नेस कैसे शुरू करे |यानि आज हम आपको बताये की ,चुना टूब बनाके रोज 500 रुपये कैसे कमाए | Chuna Tube Business |

चुना टूब बिज़नेस करने के लिए आपको बहुत कम लागत की जरुरत होती है। इस बिज़नेस को आप सिर्फ 15 हजार की जरुरत होती है। इस बिज़नेस से आप महीने के १५ हजार तक कमाई कर सकते है। कैसे कर सकते है इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में देने जा रहा हु इस लिए आपको यह पोस्ट आखिर तक पड़ना होगा। तो चलो जानते है चुना टूब बनाने की बिज़नेस की जानकारी।

हमारे यह भी पोस्ट पढ़े।

केवल ५००० रुपये में शुरू करे छोटे कमरे में दालचीनी तेल बिज़नेस Cinnamon Oil Making Business In India

PVC बेंड पाइप बनाने का बिज़नेस |How to start PVC Bend Pipe Making Business Ideas|

चुना टुब बनाने की मशीन Chuna Tube Filling Machine

chuna tube making business के लिए आपको एक छोटी मशीन की जरुरत होती है। इस मशीन के सहारे से आप टूब फील कर सकते है। इस मशीन को आप मार्किट से 8000 रुपये में खरीद सकते है। या आप इंडिया मार्ट के साइट से भी खरीद सकते है। इसके लिए निचे लिंक चेक करे। मशीन लिंक

इस मशीन से आप मैनुअली 700 से 1000 टूब फिलिंग कर सकते है। यानि आप एक ही person 8000 टूब फील कर सकते है। और आपको ज्यादा लोगो की भी जरुरत नहीं पड़ेगी आप बड़े आसानी से इससे रोज के अच्छी पैसे कमाई कर सकते है।

चुना टूब बनाने के लिए रॉ मटेरियल और प्राइस Chuna Tube Making Raw Material and Price

chuna tube making business के लिए आपको जो रॉ मटेरियल की जरुरत होती है उस चीज मतलब चुना पाउडर की जरुरत होती है। और उसी के साथ आपको इसके लिए पानी की जरुरत होगी। और उसी साथ आपको छोटे बड़े बर्तन की जरुरत होती है। इन चीजों में जो चुना पाउडर मिलता है। उसकी कीमत आपको 7 रुपये किलो मिल जाता है और इसको आप ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते है। चुना पाउडर

और उसीके साथ आपको चुना टूब फिलिंग करने के लिए टूब की जरुरत होती है। वह आपको २० पैसे को मिल जाती है। इससे भी आपको ऑनलाइन खरीद सकते है। इसे निचे लिंक दे राखी है चेक कर सकते है। चुना टूब

चुना टूब बनाने का बिज़नेस में प्रॉफिट कितना Chuna Tube Making business Profit

चुना टूब बनाने का बिज़नेस से आपको कमाई अच्छी होती है। इस चुना पाउडर से एक किलो से 300 से 350 पीस बना सकते है। इसमें आपको एक किलो ८ रुपये पाउडर का खर्च और टूब इसका मिलकर आपको एक किलो में 350 टुब और २ किलो में 700 तुबे आपको 70 से 80 रुपये में बन जाता है। और मार्केट में या आप 700 का एक बॉक्स 200 में बिकेगा यानि एक बॉक्स के पीछे आपको 100 रुपये तक प्रॉफिट मिल जाता है । यैसे आप ५ बॉक्स भी मार्किट करके रोज के ५०० रुपये का प्रॉफिट कमाई कर सकते है।

इसके लिए आपको मार्केटिंग करना बहुत जरुरी है। इसके लिए आपको मार्किट में व्होलसेल प्राइस में बेच सकते है। इसका ज्यादा से पान टपरी और पान गुटखा की दुकान में बेच सकते है। और बड़े आसानी से पैसे कमाई कर सकते है। इस बिज़नेस को अधिक जानकारी के लिए निचे वीडियो को जरूर देखे।

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page . हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में Newslater Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here