95 रुपये में ख़रीदे और 2000 रुपये में बेचे | Small Investment Business From Home |

95 रुपये में ख़रीदे और 2000 रुपये में बेचे Small Investment Business From Home
0 0
Read Time:8 Minute, 11 Second

95 रुपये में ख़रीदे और 2000 रुपये में बेचे Small Investment Business From Home

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है। काम लागत में शुरू होने वाला बिज़नेस। आप अगर कम पैसे में बिज़नेस की खोज कर रहे है। तो आज के इस पोस्ट में हम आपको Small Investment Business From Home In India बिज़नेस के बारे में बताने जा रहे है। यह बिज़नेस में बहुत ज्यादा प्रॉफिट है। तो इस बिज़नेस की पूरी जानकारी आपको इसपोस्ट में देने जा रहे है। तो दोस्तीओ इस पोस्ट को जरूर करे। इस बिज़नेस को कोनसी मशीन लगेगें , कोनसा रॉ मटेरियल लगेगा , कितने का मिलेगा , पैकिंग मटेरियल कोनसा लगेगा इसकी पूरी जानकारी आपको देने जा रहे है। तो चलो बिज़नेस शुरू करते है।

आज हम आपको मोरिंगा पत्तो से बिज़नेस कैसे किया जाता है। यह बिज़नेस कोई भी कर सकता है यानि Small Investment Business From Home for Ladies इसके बारे में बताने जा रहे है। मोरिंगा पत्तो से आपको कैसे बिज़नेस करना है। मोरिंगा को सहजन भी कहा जाता है। इसका उपयोग ओषधि के टूर पर किया जाता है इस कारन इसका मार्किट में बहुत डिमांड है। इस कारन आपको यह बिज़नेस बहुत प्रॉफिट कमाई कर सकते है। इसका बिज़नेस कैसे करना है इसके पहले हम जानते है इसके गुणों के बारे में। इस बिज़नेस को आप small business from home without investment भी कर सकते है। अगर आप गांव में रह कर शुरू करते है तो।

मोरिंगा पत्तो की विशेष्ता | सहजन के पत्तो के फायदे | Moringa Leaf Benefits .

मरिंगा पत्तो का उपयोग दवाई बनाने के लिए किया जाता है। इसका उपयोग से आपको बहुत से गन समाये है। आपको अगर बहुतसे गुनी के बारेमे पता नहीं है तो आपको मई बताने जा रहा हु। इन पत्तो का उपयोग करके बहुत से फायदे होते है। इसका उपयोग करके आपको अगर पेट की परशानी है , आपका पेट टिक नहीं रहता या आपको खाया हुवा पाचन नहीं होता यैसे लोगो के लिए इन पत्तो का सेवन बहुत कारगर सभी हो जाता है।

और इन पत्तो का दूसरा फ़ायदा आपके व्यवाहित जीवन को सुखाकर बनता है। उसी के साथ आपको अपने व्यवाहित जीवन को सुखी बना सकता है। इनके पत्तो का ही नहीं , फुल और पुरे रुक्ष का उपोयग करके आप इसके सेवन से आपको अच्छा फायदा हो सकता है। इन में ३०० से अधिक रोगो को दूर करने की क्षमता है। इसके सेवन से कैंसर जैसे बीमारी में फायदे का होता है। इससे कैंसर की मात्रा को काम किया जाता है। इसमें 45 प्रकारके एंटी बॉयटिक समाये है। ३५ प्रकारके दर्द निवारनेकी क्षमता है। यैसे कई प्रकारके गन समाये हुए है।

यह भी पढ़े

कैसे शुरू करे प्राकृतिक पेंट बनाने का उदयोग | how to make go dung paint making business

मोरिंगा पाउडर का बिज़नेस कैसे करे How to start Moringa Powder making business .

मोरिंगा पावडर बनाने का business कैसे सुरू कर शकते है . इसके बारे मे जानने के लिए आपको बताने वाला हु इसका पूरा प्रोसेस । इसका बिजनस शुरू करने के लिए आपको कॉनसी मशीन लगेगी , कोणसा रॉमटीरीअल लगेगा वह जानते है ।

मोरिंग पाउडर बनाने के लिए रॉ मटीरीअल

मोरिंगा पाउडर bannae का बिजनस शुरू करने के लिए आपको जरूरी रॉ मटीरीअल पत्तों की जरूररत होती है । इस पत्तों को आपको अनलाइन या ऑफलाइन ले सकते है । इसकी मार्केट प्राइस 95 रुपये किलो के हिसाब से मिल जाता है । इसका अलग अलग प्राइस आपको अनलाइन देखने के लिए मिल जाता है । आपको सबसे कम कीमत मे 95 रुपये तक मिल जाता है ।

moringa powder price

मोरिंगा पाउडर बनाने की मशीन Moringa Making Machine

मोरिंगा पाउडर बनाने के लिए आपको मशीन की अवशक्यता होती है । मोरिंगा पाउडर बनाने के लिए आपको जो मशीन का use किया जाता है । इस मशीन की कीमत 10000/- से 20000/- तक मिल जाती है । आपके पास अगर इतने पैसे नहीं है तो आपको अपने घर का मिक्सर का इस्टमाल कर सकते है । इसके लिए आपको मिक्सर अपने घर मे मिल जाएगा इससे 5 किलो तक आप पीस सकते है । इसकी लिंक आपको नीचे मिल जाएगी ।

मिक्सर प्राइस

मोरिंगा पाउडर बनाने का प्रोसेस Moringa Making Process

मोरिंग पाउडर बनाने के लिए आपको जरूरी होता है । सबसे पहेले पत्तों को सुखाना होगा उसके बाद आपको आपको मशीन के सहारे से आपको पत्तों को पीसना होगा । उसके बाद आपको उन पत्तों को यक पॉकेट मे भरकर पॅकिंग करना होगा । उसके बाद आपको अपने ब्रांड के तरह बनाकर आपको उसके अपना कंपनी का लोगों चिपका कर शुरू कर सकते है ।

यह भी पढ़े।

कम लागत में शुरू करे नोट बुक बनाने का बिज़नेस | Note Book Manufacturing Business ideas .

मोरिंगा पाउडर बनाने का बिजनस के लिए लायसन

इसका बिजनस शुरू करने के आपको ज्यादा लायसन की जरुरत नहीं होगी। आपको इसके लिए मुख्य लायसन लगेंगे जैसे GST NUMBER , trademark registration की जरुरत होती है। इस बिज़नेस को आप घरसे भी शुरू कर सकते है। इस कारन इसको शुरू करने के लिए आपको कोई जगह और शॉप की जरुरत नहीं पड़ेगी।

मोरिंगा पाउडर बनाने का बिज़नेस में प्रॉफिट Profit Margin For Moringa Powder Business

इस बिज़नेस को आप अगर शुरू करते है तो आपको इसमें बहुत कम लागत की जरुरत होती है। उसी के साथ आपको इसमें आपको ज्यादा प्रॉफिट भी मिल जाता है। इस कारन इस बिज़नेस को शुर करना आपको सदा प्रॉफिट में ही लेके जाता है। तो चलो आपको बताता हु कैसे आप इस बिज़नेस से प्रॉफिट मार्जिन कमाई कर सकते है।

मन लीजिए अपने १० किलो का माल अपने मोरिंगा के पत्तो को ९५ रुपए प्रति किलो के भाव से ख़रीदा और उसके बाद आपको इसमें पिसाई और बाकि पैकिंग का खर्च पकड़ के १५० रुपये में एक किलो माल तैयार हो जाता होगा तो। आपको इसके पीछे 150 रुपये खर्च आता है तो उसे मार्किट में बेचने के लिए आपको १००० से १५०० रुपये तक बेच सकते है। इसके लिए आपको ऑनलाइन ऑफलाइन किसीभी तरह से बेच सकते है। आप निचे स्क्रीन को देखे।

यैसे अगर दिन भर में आप १० किलो मॉल बेचते है तो आपको 2000 तक मुनाफा मिल जाता है और महीने का आप ६० हजार रुपये कमाई कर सकते है। और सालाना 7 लाख रुपये कमाई कर सकते है।

95 रुपये में ख़रीदे और 2000 रुपये में बेचे | Small Investment Business From Home | 1
  • 95 रुपये में ख़रीदे और 2000 रुपये में बेचे Small Investment Business From Home

दोस्तों आशा करता हु की आपको यह बिज़नेस की पूइर जानकारी मिल चुकी होगी। और भी अगर कोई इनफार्मेशन चाहिए तो निचे कमेंट जरूर करे। हमें सोशल मीडिआ पर फॉलो जरूर करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
75 / 100

About Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।

View all posts by Business Facts →

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “95 रुपये में ख़रीदे और 2000 रुपये में बेचे | Small Investment Business From Home |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *