30 रुपये का माल 150 रुपये में बिकेगा business ideas in India with low investment | Coconut Peeling and Printing Business |

business ideas in India with low investment
0 0
Read Time:9 Minute, 47 Second

30 रुपये का माल 150 रुपये में बिकेगा business ideas in India with low investment | Coconut Peeling and Printing Business |

दुनिया में तरह तरह के नए आइडियाज वाले बिज़नेस निर्माण होते जा रहे है। आज हम आपको एक यैसे ही नए टेक्नोलॉजी यूज़ किया हुवा बिज़नेस लेके ए है। बिज़नेस तो काफी पुराना है , मगर इसे करने का तरीका बहुत नया है। इस कारन इस बिज़नेस की मार्किट में डिमांड बढ़ती जा रही है। और इसमें काम करने वाले लोगो की कमाई भी बढ़ती जा रही है। आज के टाइम में लोग नए तरीके यूज़ करके जो प्रोडक्ट 30 रुपये में बिकता था उसे लोग नए तरीके से 150 रुपये तक बेच रहे है। आज मई आपको इस बिज़नेस की पूरी जानकारी देने जा रहा हु। जिससे आपको इसकी जानकारी प्राप्त करके एक नए तरीके से आपका बिज़नेस आप स्टार्ट कर सकते है। तो चलो जानते है उस नए तरीके के बिज़नेस के बारे में।

business ideas in India with low investment

दोस्ती आज के इस पोस्ट में आपको बेस्ट लौ इन्वेस्मेंट का बिज़नेस बताने जा रहा हु। इस बिज़नेस के जरिये आप अच्छा बिज़नेस शुरू कर सकते है। और इस बिज़नेस को शुरू करके आप अच्छा पैसा कमाई कर सकते है। आज मई आपको जिस बिज़नेस के बारे में बताने जा रहा हु। उस बिज़नेस का नाम है कोकोनट पीलिंग और प्रिंटिंग बिज़नेस। जी है दोस्तों आप सोच रहे होंगे की यह तो बिज़नेस हमें पता है मगर इसमें कैसे प्रॉफिट कमाई कर सकते है। और कैसे ? तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे है। तो चलो शुरू करते है।

आज के टाइम में अगर बात करे तो बिज़नेस में भी कुछ अलग क्रिएटिविटी दिखाई जय तो वह बिज़नेस में ज्यादा से ज्यादा प्रॉफिट कमाई किया जा सकता है। आज के इस पोस्ट में जो बिज़नेस है। वह तो बहुत से लोग करते है मगर उसे करने का तरीका अगर बदल दिया जय तो उसमे आपको कोई नहीं रोक सकता . आज हम जो तरीका आपके सामने लेन जा रहे है वह आप को इस बिज़नेस में पागल बना देगा।

आज मैं आपको जिस बिजनेस के बारे में बताने जा रहा हूं उस बिजनेस का नाम है कोकोनट peeling एंड डिजाइनिंग करने का बिजनेस। आप कहोगे कि यह तो बिजनेस काफी पुराना है। इसमें इतनी कमाई कैसे हो। इस तरह के सवाल आपके मन में आते होंगे तो मैं दोस्तों आपके लिए इन सारे सवालों का जवाब इस वीडियो में देने वाला हूं। आज मैं आपको जो तरीका बताने वाला हूं उस तरीके से आप अगर यह कोकोनट वाटर का बिजनेस अगर करते हैं। तो दोस्तों आप बहुत ही आसानी से अच्छा प्रॉफिट कमाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़े।

रियल एस्टेट बिज़नेस क्या है Real Estate Business कैसे पैसे कमाए


आपने देखा होगा कि नारियल पानी वाला उसके कोई दिल से नारियल के ऊपर के जो छिलके है वह निकाल देता है और दोस्तों आपको नारियल पानी पीने के लिए स्ट्रॉ देता है और आप उससे नारियल पानी पीना स्टार्ट कर दे। मगर दोस्तों आपने देखा होगा कि उस नारियल पानी को छीलने का तरीका बहुत ही पुराना है तो आज मैं आपको जो तरीका बताऊंगा उस तरीके पर ही पूरा बिजनेस सेटअप डिपेंड करता है। आप जब भी नारियल पानी लेकर जाते हैं तो उसका जो बहुत सारा कचरा रेडी होता है वह कहा तो हमें फेंकना होता है मगर जो समाज में आपको जो तरीका पता होगा उससे आप बहुत ही आसानी से कम कचरा में यह बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

अगर आप इस बिजनेस को अलग तरीके से करते हैं तो यह काम आपको बहुत ही ज्यादा कमाई दे सकता है तो दोस्तों आपने जो नारियल पानी वाले के पास देखा होगा कि जो वह नारियल छीलने के लिए कोई तरीका इस्तेमाल करता है उसे कोई देखो हमें वहां से हटाना है और वही काम हमें एक अच्छे से मशीन के सहारे से करना है मार्केट में कोकोनट पीलिंग मशीन बहुत ही आसानी से आपको मिल जाती है। उसका उपयोग करके आपको इस बिजनेस को स्टार्ट करना है और इसमें अच्छा खासा मुनाफा कमाई कर सकते हैं।

इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको कौन कौन सी मशीन लगती है रो मटेरियल कहां से आप को खरीदना है और इसमें मार्केट में किस तरफ से आपको भेजना है पूरी जानकारी आज के वीडियो में मैं देने वाला हूं।

यह भी पढ़े।

10 ट्रेडिंग बिज़नेस आइडियाज जो कम इन्वेस्टमेंट में शुरू होंगे। Top 10 Trading Business Ideas start Low Investment .

क्या है वह इस बिजनेस की खास बातें


तो दोस्तों इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले मार्केट में जाकर जहां पर सस्ते दामों में आपको नारियल मिलते हैं वहां पर आपको इंक्वायरी करनी है और कितने से कितने सस्ते दामों में नारियल मिलते हैं वह खरीद लेने हैं। आप शुरू में 50 से 100 क्वांटिटी में नारियल खरीद सकते हैं क्योंकि दोस्तों बहुत ही ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं होती शुरू में बिजनेस किस तरह से आपका डिवेलप होता है वह देखना जरूर होता है। आज अगर मार्केट में नारियल की प्राइस की बात करें तो ₹50 में वाटर नारियल वाटर मिल जाता है तो ऐसे अगर बात करें तो इसको होलसेल रेट में अगर आप खरीदते हैं तो 30 से ₹40 में यह नारियल मार्केट से आपको मिल जाता है उसी को आप को उसके ऊपर के छिलके निकालकर बस आपको मार्केट में बेच देना है।

प्रोसेस

इस बिज़नेस के लिए आपको जो दो मशीन की जरुरत होती है। उन दी मशीन में एक मशीन से नारियल को पीलिंग किया जाता है। उसके बाद दूसरे मशीन से उसपर मनचाहा डिज़ाइन कर सकते है। और जो अपने ४० रुपये का नारियल लाया है उसे आप 150 रुपये तक बेच सकते है।

मशीन

इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपके पास दो मशीन का होना जरूररी है। इसके लिए आपको सबसे पहले जो मशीन की जरुरत होती है उसे कोकोनट पीलिंग मशीन लगेगी। इसमें आपको दो तरह से मिलती है। एक जो आपका बजट काम है तो आपको मैन्युअल मशीन जो आपको काम कीमत में मिलजाती है। इसमें आपको हाथ से ऑपरेट करना होता है। इसी के साथ आपको आटोमेटिक मशीन भी ले सकते है। इसके लिए आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत होती है। दोनों मशीन की लिंक आपको निचे दिए गए लिंक पर चेक करे।

Manual Coconut Peeling Machine

Coconut Peeling Machine

उसी के साथ आपको दूसरी और एक मशीन की जरुरत होगी। जिसे आपको खरीदना होगा उसे लेज़र कटाई मशीन कहा जाता है। उसमे आपको मन चाहा डिज़ाइन दाल देना होता है। और इससे आप नारियल पर डिज़ाइन निकल सकते है।

laser cutting machine

इस दोनों मशीन का इस्तमाल करके आप अपना बिज़नेस स्टार्ट कर सकते है।

मार्केटिंग

इस बिज़नेस के लिए मार्केटिंग की कोई जरुरत नहीं है। किसी भी क्राउड एरिया में आप अपना बिज़नेस स्टार्ट कर सकते है। इसके लिए आपको यैसे एरिया की तलाश करनी होगी। तभी आप अपने बिज़नेस में अच्छा पैसा कमाई कर सकते है।

प्रॉफिट

इस बिज़नेस में आप अच्छा मुनाफा कमाई कर सकते है। इसके लिए आपको जरुरत होती है। अच्छे डिज़ाइन और ग्राहक के हिसाब से उसे आप डिज़ाइन बनाकर दे सकते है। अगर एक नारियल आपको ४० रुपये में खरीद लेते है और उसपर डिज़ाइन बनाकर आप उसे मार्किट में अगर १५० रुपये तक बेचते है तो आप अच्छा मुनाफा कमाई कर सकते है। एक कोकोनट के पीछे आप 100 रुपये कमाई कर सकते है। यैसे अगर आप दिन भर में ५० नारियल बेचते है तो आपको ५००० रुपये तक प्रॉफिट कमाई हो सकती है।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
77 / 100

About Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।

View all posts by Business Facts →

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *