Bubble bag making business idea ।New business ideas in 2020।

0 0
Read Time:5 Minute, 59 Second

Contents hide
1 Bubble bag making business idea
1.2 तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में में आपको एक बहुत बढ़िया बिजनेस लेके आया हूं । जो आप बहुत आसानी से अपनी कर सकते है । और इसमें अच्छा प्रॉफिट भी आपको मिलेगा । और इस बिजनेस से आप हर महीने 1 से 1.5 लाख रुपए कमा सकते है । आज मै बात करने जा रहा हूं । Bubble bag making business के बारे में । इस बिजनेस में अच्छा प्रोफिट है । आज के टाइम पैकिंग इंडस्ट्री बहुत आगे निकल।चुकी है । हर प्रोडक्ट को पैक करने के लिए और उसे सुरुक्षित रखने के लिए । Bubble bag की जरूरत होती है । इसका उपयोग करके हम अपने छोटे बढ़े प्रोडक्ट को एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते है। इस bag का उपयोग से transport industry में बहुत डिमांड आया है। इस कारण आज हम इस बिजनेस के लिए कोनसे मशीन कि जरूरत होती है । और इसे रॉ मटेरियल कोनसा और कितने दामों का मिलता है । इसकी सारी इंफॉर्मेशन आज के पोस्ट में जानेंगे ।
1.4 ecommerce industry इन सब जगह पर bubble bag का इस्तमाल किया जाता है । क्युकी यह सुरक्षित है । रॉ मटेरियल raw material for bubble bag making business दोस्तो आज के टाइम इस बिजनेस के लिए जो मैन रॉ मटेरियल की आवश्यकता होती है । उसे हम bubble sheet or roll की तरह इसतेमाल करते है । यह शीट आपको मार्केट में पर शीट रूपए 700 से मिल जाती हैं । इस का उपयोग करके आप इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं ।इसका रॉ मटेरियल यहां मिलेगा। मशीन machine for bubble bag making business इस बिजनेस को शुरू करने के लिए । जिस मशीन कि जरूरत होती है । उसका उपयोग करके हम इस बिजनेस को शुरू कर सकते है । इस मशीन कि help से आप इसका बाग बनाने का काम शुरू कर सकत है। इस मशीन के विक्रता आपको online website India Mart पर मिल जायेगे । इसकी कीमत 2 से 4 लाख के आसपास आ जाती है ।इसे आप।नीचे दिए लिंक पर check कर सकते है । Link –
2 मार्केटिंग marketing

Bubble bag making business idea

Bubble bag making business idea ।New business ideas in 2020। 1

दोस्तो आज टाइम में हर कोई अपना बिजनेस करना चाहता है । और उसके लिए वह हर टाइम सोचते रहता है ।कि कोनसा बिजनेस करू जो मेरे लिए अच्छा साबित होगा । इस करना वह इंटरनेट पर सर्च करता है।पर उसे बहुत सारे ऑप्शन नजर आते है । पर उसमे बहुत सारे business में जो प्रॉफिट दिखाया जाता है । वह एक तो ज्यादा होता है । या उसमे जो प्रॉफिट दिया जाता है । वह रियल में नहीं होता । और कुछ बिजनेस में खर्च बहुत होता है । इस कारण हर कोई सोच नहीं पाता की कोनसा बिजनेस किया जाय ।

     तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में में आपको एक बहुत बढ़िया बिजनेस लेके आया हूं । जो आप बहुत आसानी से अपनी कर सकते है । और इसमें अच्छा प्रॉफिट भी आपको मिलेगा । और इस बिजनेस से आप हर महीने 1 से 1.5 लाख रुपए कमा सकते है । आज मै बात करने जा रहा हूं । Bubble bag making business के बारे में । इस बिजनेस में अच्छा प्रोफिट है । आज के टाइम पैकिंग इंडस्ट्री बहुत आगे निकल।चुकी है । हर प्रोडक्ट को पैक करने के लिए और उसे सुरुक्षित रखने के लिए । Bubble bag की जरूरत होती है । इसका उपयोग करके हम अपने छोटे बढ़े प्रोडक्ट को एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते है। इस bag का उपयोग से transport industry में बहुत डिमांड आया है। इस कारण आज हम इस बिजनेस के लिए  कोनसे  मशीन कि जरूरत होती है । और इसे रॉ मटेरियल कोनसा  और कितने दामों का मिलता है । इसकी सारी इंफॉर्मेशन आज के पोस्ट में जानेंगे ।

  आज के दौर में इस पैकिंग इंडस्ट्री में लगने वाले पैकिंग मटेरियल में लकड़ी के बॉक्स , कागज के बॉक्स , और उसमे पैक किए जाने वाले मटेरियल का ध्यान इस्तमाल करके आज के टाइम में सबसे ज्यादा डिमांड आया है।  इस इंडस्ट्री में प्रोडक्ट को सुरक्षित रखना बहुत मुश्किल होता है । इस कारण उसे सुरक्षित रखने के लिए । आज के टाइम पैकिंग इंडस्ट्री , hardware industry

ecommerce industry इन सब जगह पर bubble bag का इस्तमाल किया जाता है । क्युकी यह सुरक्षित है ।
रॉ मटेरियल raw material for bubble bag making business दोस्तो आज के टाइम इस बिजनेस के लिए जो मैन रॉ मटेरियल की आवश्यकता होती है । उसे हम bubble sheet or roll की तरह इसतेमाल करते है । यह शीट आपको मार्केट में पर शीट रूपए 700 से मिल जाती हैं । इस का उपयोग करके आप इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं ।इसका रॉ मटेरियल यहां मिलेगा।
मशीन machine for bubble bag making business
इस बिजनेस को शुरू करने के लिए । जिस मशीन कि जरूरत होती है । उसका उपयोग करके हम इस बिजनेस को शुरू कर सकते है । इस मशीन कि help  से आप इसका बाग बनाने का काम शुरू कर सकत है। इस मशीन के विक्रता आपको online website India Mart पर मिल जायेगे । इसकी कीमत 2 से 4 लाख  के आसपास आ जाती है ।इसे आप।नीचे दिए लिंक पर check कर सकते है ।
Link –

जगह land

business को‌ शुरू करने के लिए 1000 square foot जगह की जरूरत होती है। इस लैंड पर आप अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते है । लैंड का चुनाव करते समय आपको लैंड हमेशा वहीं जगह पर रहनी चाहिए । जहासे आप अपना फिनिश प्रोडक्ट कस्टमर तक पोहचा सखे । और कस्टमर को भी आपका प्रोडक्ट जल्दी मिल सके ।

मार्केटिंग marketing

इस बिजनेस कि शुरुवात करने के बाद आप जो प्रोडक्ट बनाने जा रहे है । उपयोग जो लोग करते है । उन तक पोहाचना जरूरी है । मगर यह कैसे होगा तो इस लिए आपको अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग पर ध्यान देना जरूरी है।  इस के लिए आप ऑनलाइन तरीके कर सकते है । अपनी वेबसाइट बना सकते है । उसपे अपने प्रोडक्ट को डाल सकते है । उसके साथ सोशल मीडिया का सहारा ले सकते है । Facebook , instragram , YouTube , linkedin इन साइट पर अपने प्रोडक्ट को प्रोमोट कर सकते है । और अपने एरिया के जो transport industry , hardware industry इनसे मिल कर आप अपने प्रोडक्ट के बारे में बता कर आप उनसे ऑर्डर ले सकते है । इस तरह से आप अपने प्रोडक्ट कि मार्केटिंग कर सकते है ।

प्रॉफिट Profit margin

इस बिजनेस से आप शुरू में एक रोल पर काम करके आप हर रोल के पीछे 700 से 1000 रुपए  तक की कमाई कर सकते है । पर जैसे जैसे आपका बिजनेस बढ़ेगा । आपके क्लाइंट बढ़ेगे वैसे वैसे आप अपना कमाई बढ़ती जाएगी । और आप उससे दिन का 2 से 3 रोल पर काम करके आप अच्छा पैसा कमा सकते है । यानी आप हर महीने 1 से 1.5 लाख तक कमाई कर सकते है । बहुत आसान तरीके से इस बिजनेस से आप कमाई कर सकते हैं।

    तो दोस्तो आशा करता हूं कि आपको यह बिजनेस पसंद आयेगा । आपके कोई सवाल होगे तो मुझे शेयर करे ।

About Post Author

SANJAY CREATOR

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
67 / 100

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*