99 store क्या है ? 99 store का बिज़नेस कैसे शुरू करे ? 99 store business franchise

0
0 0
Read Time:7 Minute, 54 Second

99 store business franchise

99 store क्या है ? 99 store का बिज़नेस कैसे शुरू करे ?

दोस्तों आप सभी एक चीज लगातार सर्च करते होंगे की कम लागत और मुनाफेवाला बिज़नेस कैसे शरू करे। और आप यैसे बिज़नेस की तलाश करते हो की यैसा कोनसा बिज़नेस है जो इंडिया में ज्यादा चले तो दोस्तों आपका सर्च आज यहाँ ख़तम करने वाला हु। आज मै जो बिज़नेस के बारे में बताने जा रहा हु। उस बिज़नेस में वही सारी खुबिया भरी हुई है। जो आपके मन में बिज़नेस के प्रति है। आज मई आपको बताने जा रहा हु

99 store क्या है ? 99 store का बिज़नेस कैसे शुरू करे?

हमारे देश की बात करे तो हमारे देश में मीडियम क्लास के लोग 80 % रहते है। वह लोग की बात करे तो हमारे देश का दुनिया में जनगणना के हिसाब से 2 नंबर लगता है। तो दोस्तों यैसे जगह पर इस बिज़नेस को शुर करना और उसे डेवेलोप करना बहुत असान होता है। मैंने आपसे इस पोस्ट के जरिये यही बताने जा रहा हु की आप कैसे इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है। इस बिज़नेस के लिए आपको कोण कोनसे चीजों की आवश्यकता होगी। कहाँ शुरू करना है। इसकी पूरी इनफार्मेशन आज के इस पोस्ट में आपको पढ़ने को मिलेगी। तो इस पोस्ट को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

99 STORE क्या है ?

अपने बहुत से जगह पर देखा होगा की कुछ चीजे करीदने के लिए दुकानों में ऑफर शुरू होते है। कही पर सस्ते डोमोमे बहुत सी चीजे मिकाने के लिए तैयार रहती है। उसमे घर में उसे होने वाले प्रोडक्ट्स के साथ लाइफ में यूज़ होने वाली चीजे भी तयार रहती है। यैसे दुकानों में अक्सर भीड़ दिखाई देती है। इस दुकानों में या तो इसे आप स्टोर कह सकते है वहाँ पर सिर्फ 99 रुपये में चीजे खरीद सकते है। 99 यह जो अमाउंट है जो बहुत कम है। हमारे देश में जहाँ प्रगत शील लोग रहते हो वहा पर यैसे कम दामों में बिकने वाले चीजों को खरीदने वालो की संख्या बहुत ज्यादा होती है। इस कारन इस बिज़नेस में हमारे देश में बहुत अच्छा स्कोप दिखाई देता है।

99 स्टोर में सभी चीजे एक ही प्राइस में आप प् सकते है। यह स्टोर किसी भी भीड़भाड़ वाले जगह पर आपको दिखाई देता है। यहाँ लोग यैसे चीजों को ढूंढते है जो बहार के मार्किट से कम रेट में मिलता हो। यैसे में प्रोडक्ट कोनसाभी हो सकता है। इस कारन उसे खरीदने वाले जहा ज्यादा मिलते है वही यह बिज़नेस की माँग ज्यादा रहती है। जहा भहर कोई चीज ३०० से ४०० रुपये की मिले वह चीज यहाँ पर सिर्फ 99 रुपये में मिलजाती है। इस कारन इस मार्किट में ज्यादा लोग एते है और यैसे भी लोग एते है जो चीजे कोनसी है जो 99 में मिलती है वह देखने आते है।

कैसे शुरू करे 99 स्टोर खोलने का बिज़नेस।

99 स्टोर खोलकर आप लाखो रुपये कमा सकते है। इसके लिए आपको क्या करना है यह आपके मन में सवाल आता होगा की इतने सस्ते सामान बेचने इ लिए हम सामान कहा से कहासे ख़रीदे। तो दोस्तों आपको मै बतानेवाला हु। तो इसके लिए आपको सबसे पहले यैसे कंपनी को फंड करना होगा। की ओ कोनसी कंपनी है जहा यैसे छोटे सामान जो अपने घर में युज होते है । यैसे कपंनी को आपको ढूंढना पड़ेगा और वहा से आपको यैसे प्रोडक्ट्स को लेना होगा और उसके बाद आपको वह बल्क में खरीदना होगा। जो आपको ४० रुपये से ५० रुपये के आसपास एक प्रोडक्ट मिल जायेगा और उसके साथ आपको बच्चो के सामान खेल के प्रोडक्ट्स भी आपको लेने होंगे उससे आपको इस बिज़नेस करने के लिए ज्यादा स्कोप मिलेगा। यैसे प्रोडक्ट को आपको मार्किट में छोटे से जगह में इस बिज़नेस को स्टार्ट करना होगा। बिज़नेस को स्टार्ट करने से पहले आपको जगह का सेलेक्शन अच्छा करना होगा। जहा आपको ज्यादा लोग आते है। जहां खरीदारी होती है। दिन में १००० से भी ज्यादा लोग एते है उस जगह पर आपको इसका बिज़नेस शुरू करना होगा। और उन चीजों को आपको 99 रुपये में बेचना होगा।

इसे आप ऑनलाइन भी बेच सकते है। इसके लिए आपको अमेज़न , फ्लिपकार्ट जैसे E – कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर सेलर बनना होगा उसके बाद आप यहाँ अपने सामने को बेच सकते है। मगर मै आपको ऑनलाइन से ज्यादा ऑफलाइन में इससे आप ज्यादा मुनाफा कमा सकते है। क्युकी आपको एक प्रोडक्ट के पीछे शिपिंग चार्ज भी लगेगा इस कारन वह प्रोडक्ट 99 नहीं बेच पाओगे आपको वह प्रोडक्ट 200 से 300 रुपये तक बेचना पड़ेगा। तभी आप फायदा कमा सकोगे और इसमें फ्री शिपिंग देना पड़ेगा।

99 स्टोर का बिज़नेस से कैसे कमाई होगी।

99 स्टोर खोलने से आपको ज्यादा कमाई होती है। क्युकी इस बिज़नेस में आपको ज्यादा मुनाफा मिलता है। इस बिज़नेस में आपको एक प्रोडक्ट के पीछे ४० से ५० रुपये का प्रॉफिट होताहै। समजो आपको दिन में 200 प्रोडक्ट बेचते है। तो आपको दिन का 10000 का प्रॉफिट कमाई कर सकते है। यैसे आपको महीने का ३ लाख रुपये कमाई कर सकते है।

जगह का चयन

इस बिज़नेस के लिए आपको सबसे महत्व जगह का है। इस बिज़नेस के लिए आपको जगह के लिए यैसे जगह का चयन करना हो जहा ज्यादा लोग जमा होते है। क्राउड वाली जगह सेलेक्ट करने से आपको बिज़नेस ज्यादा जल्दी ग्रो होगा। और कुछ लोग यैसे भी होते है जो देखना पसंद करते है। की 99 रुपये में कोनसे प्रोडक्ट मिलते है। यैसे लोग भी एते है और कुछ अगर उहने पसंद अत है तो वह लेके जाते है। इसमें भी ज्यादा कमाई हो सकती है। इस करना जगह का चयन करना बहुत जरुरी है।

लायसन की आवशक्यता

इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको शुरू में किसी लायसन की जरुरत नहीं पड़ती। मगर आपको अपना बिज़नेस बढ़ाना है तो आपको उद्योग आधार , GST नंबर होना जरुरी है। अगर आपके पास यह लायसन है तो आप किसी भी कंपनी के साथ काम कर सकते है। इसमें आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। इस कारन कुछ लायसन की जरुरत पड़ेगी।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here