८ यैसे बिज़नेस आईडिया जो लॉक डाउन में ज्यादा फायदा देंगे। 8 Top Business Ideas Which you get highly profits in lock down

7
0 0
Read Time:7 Minute, 36 Second

8 Top Business Ideas Which you get highly profits in lock down

आप सभी को पता है पिछले 3 महीने से लॉक डाउन के वजह से बहुत से बिज़नेस ख़तम हो गए। और बहुत से यैसे बिज़नेस भी थे जो ज्यादा ग्रो ग्रो कर गए गए जिसका फायदा इस लॉक डाउन में कई बिज़नेस बढ़ाने में किया। आज के इस पोस्ट में हम यैसे ९ बिज़नेस की जानकारी लेंगे जो आपको इस डाउन के दिनों में अच्छी कमाई सकती है।




बहुत से बिज़नेस इसमें से पहले लोग कर रहे थे पर लॉक डाउन के बाद उनमे ज्यादा ग्रो हुवा और ज्यादा डिमांड आने वाला है आनेवाले दिनों में। इसके लिए आपको इन बिज़नेस को जानना बहुत जरुरी है जो आपको फायदा दे सकते है।

१) ऑनलाइन पढाई online teaching job

लॉक डाउन के बाद इस बिज़नेस में ज्यादा ग्रो आया है। इस बिज़नेस की शुरुवात इसी लॉक डाउन के जमानेमे ज्यादा फैलाया है। लॉक डाउन में कोरोना के डर अपने बच्चो को बाहर छोड़ने के लिए डरते है। यैसे में कोरोना को फैलने को रोकने के लिए सरकारने भी लोगोको लॉक डाउन में रखा यैसे में इस बिज़नेस में जो लोग पढ़ने में रूचि है। उनको अच्छा मौका मिला है। आपमें भी अगर पढ़ाने में रूचि है तो आप भी ऑनलाइन पढ़ने शुरू कर सकते है। इसके लिए आपको जरुरत हो इंटरनेट की और कैमरा और मोबाइल फ़ोन की इन चीजों की आवशक्यता होगी। आपको इसके लिए अच्छा पैसा भी मिल सकता है। आजके ज़माने में इस बिज़नेस को अच्छा मुनाफा साबित हो सकता है।

२ ) जूतों की लॉन्ड्री shoes cleaning laundry




आज के ज़माने में लोग जूतों को पोलिश करने की रूचि रखना पसंद करते है। लोग अपने खुद को सुन्दर दिखने के लिए कुछ न कुछ करने की कोशिश करते है। इसके लिए लोग अच्छे कपडे पहनते है उसीके साथ कपड़ो के साथ पैरो में जूते भी पहनना पसंद करते है। हर घरोमे जूते होते ही है। इस कारन जूतों को पोलिश करने का काम करते है। तो आप अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके लिए आपको छोटे आवश्कयता होगी। इस लॉक डाउन में लोग किसी मोची के पास जाने से डरते है। यैसे में अगर आप लॉन्ड्री का काम शुरू कर सकते है तो इससे भी अच्छी कमाई कर सकते है।

३ ) यूट्यूब चैनल YouTube channel

आज के ऑनलाइन ज़माने में लोग अपने किसीभी प्रोडक्ट्स को बेचने या लोगो तक पोहचने के लिए इंटरनेट का सहारा लेते है। उसमे सोशल मीडिया का सहारा अच्छा ग्रोथ कर सकता है। आप भी अगर कूद का चैनल बनाते है और किसी कंपनी के प्रोडक्ट्स को लोगो तक पोहचते है तो आपको भी अच्छा कमाई का जरिया हो सकता है। इसके लिए आपको अपने फॉलोवर्स बढ़ाने पड़ेगा। तभी आप उससे अच्छा कमाई कर सकते है। कंपनी के प्रोडक्ट्स को मार्केटिंग कर के आप उनसे अच्छी पैसे ले सकते है। इसके लिए आपको १००० से १०००० रुपये तक पैसे दिए जाते है।

४ ) रिसर्च करके research work

आज के ज़माने के लोग कुछ नए नए रिसर्च करते रहते है। आज के ज़माने में लोगो को नए प्रोडक्ट्स बनाना और उसका इनफार्मेशन लेना बहुत अच्छा लगता है। यैसे बहुत कंपनी और फर्म्स जो नए रिसर्च करते है। आप अगर नए रिसर्च करना जानते है। तो भी आप यैसे कंपनी के साथ जुड़ कर काम कर सकते है। इसके लिए कंपनी से हर रिसर्च के पैसे ले सकते है।

५ ) सेमिनार भरवाकर create seminar




या भी अच्छा पैसे कमाने का जरिया इस लॉक डाउन में हुवा है। इसके लिए आपको लोगो केसामने आकर बोलने की कला होनी चाहिए। आपको लोगो को किसीभी टॉपिक पर समजना आना चाहिए। आपको लोगो को मोटिवेशन करना आना चाहिए। आपको लोगो को बिज़नेस बढ़ने में मदत करना आना चाहिए। लोगो को किसी भी टॉपिक से प्रभाविक करना आना चाहिए। इसके लिए आप सेमिनार भरवाकर पैसे कमा सकते है। इसके लिए आप लोगो से पैसे ले सकते है। इससे भी आप अच्छा कमाई कर सकते है।

६ ) ब्लॉगिंग करके blogging

आपमें अगर लिखने की कला है तो आप भी अच्छा पैसा कमाई कर सकते है। आजके ज़माने में लोग न्यूज़ पेपर पढ़ने में रूचि नहीं रखते इससे कोरोना का डर होता है यैसे में लोगो आज के टाइम इंटरनेट के जरिये पढ़ना ज्यादा पसंद करते है। आपमें अगर कला है तो आप भी अच्छा पैसा कमाई कर सकते है। आप किसी भी टॉपिक पर लिखना जानते है तो ब्लॉगिंग अच्छा जरिया है पैसे कमाने का। कुछ दिनोमे आपके ब्लॉग पर जैसे भी ट्रैफिक बढ़ेगा तो आप उसपर गूगल के ad लगवा कर पैसे कमाई कर सकते है।

आज के टाइम में नौकरी पर जाना और कोरोना का डर इस कारन लोग घरबैठे पैसे कमाना ज्यादा पसंद करते है। इस कारन इस बिज़नेस को लॉक डाउन में ज्यादा फायदा है।

7 ) योगा क्लास Yoga Teaching

लॉक डाउन के बाद लोग अपने हेल्थ के बारेमे अधिक जागरूक हुए है। लोग कोरोना के डर से अपनी इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिए तरह तरह के उपाय करते है इसमें योग भी महत्वपूर्ण काम करता है। इस कारन आप भी अगर योग गुरु बनाना चाहते है तो आप भी अच्छा पैसा इससे कमाई कर सकते है। इसके लिए आपको सोशल डिस्टैन्सी का पालन करके और मास्क और सानिटज़र का यूज़ करके आप अच्छा पैसा कमाई कर सकते है।

८ ) पेड राइटिंग Paid Writing Job

आपमें अगर कुछ अच्छा लिखने की कला है। तो आप इस कला से भी पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको कुछ यैसे वेबसाइट है , जो आपको इसके बदले पैसे देती है। आपको वहा जाकर अपना अकाउंट बनाना होगा। आपको अगर अच्छा लिखना अत है वह कोनसी भी भाषा में आपको पेड राइटिंग से पैसे कमा सकते है।



इसके लिए आपको गूगल पर बहुत सारे वेबसाइट है जहा से आप पैसे कमा सकते है। यहाँ आपको फ्री अकाउंट बनाने के लिए के बाद आप वह अपने मन चाहे भाषा सकते है। और यहाँ से पैसे कमाई कर सकते है।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

7 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here