रूम फ्रेशनर तैयार करने का बिज़नेस कैसे शुरू करे Room freshener making business

रूम फ्रेशनर बुसिनेस कैसे करे

Room freshener making business

मनुष्य के जीवन मान पर आधुनिकीकरण का प्रभाव शहर से लेकर गांव तक हो चुका है। आज अगर शहरों में भी छोटे घरों से बिल्डिंग की ओर रुक जुड़ते हुए देखा है। उसके साथ अगर गांव में बात करें तो गांव में भी यही स्थिति है। लोग मिट्टी के घरों से आज कॉन्क्रीट के घरों में रहने के लिए जा रहे हैं। तो ऐसे में बहुत सारी चीजों में आज आधुनिकीकरण आने के वजह से उसके जीवन में हर जगह प्रदूषण का सामना करना पड़ता है। हर एक मनुष्य को ऐसे में अगर गांव की बात करें तो आज रसायनों का केमिकल का यूज होकर आज गांव की मिट्टी भी प्रदूषण हो चुकी है। उसी के साथ गांव में कारख़ानों का प्रभाव होने के कारण कारख़ानों से भी निकलने वाले प्रदूषण से आज के टाइम में वहां की हवा भी प्रदूषित हो चुकी है। रूम फ्रेशनर बुसिनेस कैसे करे




वैसे ही शहर की स्थिति है। शहरोंमें में भी जगह-जगह पर कचरों के कुंडी आपको देखने को मिलती है उसमें आने वाले मेल से पूरा प्रदूषण फैल रहा है ऐसे में आज जरूरत है लोगों की शुद्ध हवा और शुद्ध पानी की तो दोस्तों आज मैं लेकर हूं आपके लिए ऐसा ही बिज़नेस है जो कि इन चीजों पर हल निकाल देता है।




आज के टाइम लोगो को अपने घरो और ऑफिस में स्वच्छ हवा और पानी के लिए लोग तरह तरह के उपाय खोजते है। इसके लिए पानी अगर स्वच्छ चाहिए तो वह फ़िल्टर का यूज़ किया जाता है। और हवा के लिए रूम फ्रेशनर का यूज़ किया जाता है। ओट दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे रूम फ्रेशनर का बिज़नेस कैसे शुरू किया जाता है। इस बिज़नेस के लिए कोनसे रॉ मटेरियल की जरुरत होती है। इसकी डिमांड कहा ज्यादा होती है। इस बिज़नेस के लिए कोण कोण से साहित्ये की जरुरत होती है।

रॉ मटेरियल :-

रूम फ्रेशनर बनाने के लिए बहुत से चीजों की जरुरत होती है। इसमें फुल्लो की सुगंध द्रव्य मिक्स होती है। उसके साथ आयसो प्रोफाइल अलकोहल , लेवेंडर आयल , लेमन आयल ,इनका तैयार फार्मूला लगता है। इसका उपयोग करके आप किसी जानकर से प्रशिक्षण ले कर इनकी मात्रा जानकर इसे बना सकते है।

प्रोडक्ट डिमांड : –




इस बिज़नेस से आप जिस प्रोडक्ट बनाना चाहते है अगर आपको इसकी डिमांड यानि की यह प्रोडक्ट कहा बिकता है यही पता नहीं तो आप कैसे इस बिज़नेस से मुनाफा कमाई कर सकते है। आज के इस पोस्ट में हम जानेगे इसकी डिमांड कहा ज्यादा है। इस प्रोडक्ट की डिमांड बुटिपार्लर , मॉल , कटलरी की दुकाने। इन जगह पर इसकी ज्यादा खपत होती है।

साहित्ये :-

बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको पैकिंग बोतल , स्प्रे पंप , लेबल्स और छोटी बढ़ी बरतने लगाती है। इन बर्तनो का उपयोग आप केमिकल को मिक्स करने के लिए होता है।

जगह :-

इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको अलग से कोई कमरा लेने की जरुरत नहीं है। इसे आप अपने छोटे कमरे में भी ले सकते है।

मनुष्य बल :-

इस बिज़नेस को शुरू में आप अकेले भी कर सकते है।

यह भी पढ़े।

https://businessfacts.co.in/loor-wiper-rubber-manufacturer-business/

54 / 100 SEO Score

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *