अपना खुद का चुरस बनाने का बिज़नेस कैसे स्टार्ट करे। How To Start Your Own Churro Business.

  दोस्तों अपने जब भी किसी श्याम कही घूमने गए होंगे तो आपको रस्ते के किनारे बहुत से स्टॉल लगाए हुए अपने देखे होंगे।  इस स्टॉल पर बहुत सारे खाने की चीजे बिकने के लिए मौजूद होती है।  यैसे में अगर आप भी यैसे बिज़नेस की तलाश आप कर रहे है।  तो दोस्तों आज का पोस्ट आपके लिए काम का साबित हो सकता है।  आज के इस पोस्ट में मई आपको बताने वाला हु।  एक यैसा बिज़नेस जो की हमारे भारत देश में बहुत काम लोग है जो इसके बारे में जानते है।  आज हम जिस बिज़नेस के बारे में जाने वाले है उसका नाम है चुरस बनाने  का बिज़नेस कैसे स्टार्ट करे।  अपना खुद का चुरस बनाने का बिज़नेस कैसे स्टार्ट करे।  How To Start Your Own Churros Business.  

 अपना खुद का चुरस बनाने का बिज़नेस कैसे स्टार्ट करे।  How To Start Your Own Churro Business.

 आज के इस टॉपिक को आप पहेली बार सुन रहे होंगे क्युकी यह जो टॉपिक है।  इसकी डिमांड बहुत ज्यादा मार्किट में है।  इसकी डिमांड ज्यादा होने के कारन आप इसे बहुत आसानीसे कर सकते है। आज हम जो बिज़नेस बताने वाला हु उसके बारे में जानने के लिए आपको यह पोस्ट पूरा पढ़ें होगा।  आज मै इसकी पूरी जानकारी देने वाला हु। इसे कैसे बनाया जाता है।  चुरस कैसे बनता है।  चुरस के लिए कितना खर्च आता  है। चुरस बनाए के लिए कोनसी मशीन की जरुरत होती है।  कितने में चुरस बनता है और बिकता है। 

How to Start churros making business .   

 churros बिज़नेस की शुरुवात आप अपने घर के आसपास भी शुरू कर सकते है।  इसके लिए आपको अलग से कोई दुकान की जरुरत नहीं। इसे शुरू करने के लिए आपको ना दुकान का रेंट देने की जरुरत नहीं।  आप किसी खाली जगह पर इसे स्टार्ट कर सकते है। इस चुर्रस बनाने के बिज़नेस की एक खास बिज़नेस बात है की इस बिज़नेस को आपको हर दिन सिर्फ ४ से ५ घंटे ही काम करने की जरुरत होती है। पूरा दिन इसे करने की जरुरत नहीं है।  इसे आप श्याम के टाइम ही करना है।  क्युकी इसे लोग श्याम के टाइम ही खाना पसंद करते है। 

How to make churros कैसे बनता है चुर्रस।  

चुर्रस बनाना बहुत आसान है इसे बनाने के लिए आपको कुछ पदार्थ की जरुरत होती है।  churros बनाना के लिए जो मुख्या पदार्थ की जरुरत होती है।  इसमें सबसे महत्व पूर्ण ाधर्थ है अट्टा।  वह आपको एक से २ बड़े चम्मच लेना जरुरी है।  इसे आप अपने हिसाब से ले सकते है। आपको जो आटे का बनाना पसंद है वह बना सकते है।  उसके बाद उसमे स्वाद के लिए मीठा के लिए शुगर की मात्रा दाल सकते है।  आप इसे अपने हिसाब से ले सकते है।  उसे आप एक चम्मच ले सकते है। उसके बाद आप इसे फ्राई करने के लिए तेल का उपयोग कर सकते है। और आप इसमें स्वाद के हिसाब से नमक का इसतमाल कर सकते है। और पानी की मात्रा भी ले सकते है। उअके साथ आपको इन चीजों को इस मात्रा में लेना है यह हम नीस जानेगे। 

churros बनाने की सामग्री 

  • All purpose flour 1 or 2 cup 
  • Suger 1 OR 1/2 Spoons  
  • salt 1 pinch 
  • water 3/4 cup
  • oil 1 Tbsp
  • cinnamon powder 1 tsp
  • Chocolate Source   

CHURROS बनाने की विधि 

 एक छोटे से बर्तन में पानी , चीनी , नमक ,और तेल मिलाये ,इसे मिलकर उसे धीमे आंच पर रखे। और उसे उबले। इसके लिए आपको २से ३ मिनीत लगेगा।  और उसके बाद उसमे अपने जो अट्टा जो लिया है उसमे वह पानी जो डठण्डा होने के लिए रखा है उसे रखा दे उसके साथ इन चीजों को मिलाये। और उसके बाद इन मिश्रण को दूसरे पलटये में ट्रांस्पेर करे ताकि वह जल्दी ठंडा हो सके। उसके बाद उसे फिर से अच्छी तरह से गूंध ले ताकि उसमे तरह से चिकनाहट आये। उसके बाद उस आटे को एक मशीन के सहारे चुर्रोस बनाले।  इसके लिए जो मशीन आपको लेनी है। 

CHURROS बनाने की मशीन  

इस बिजनेस के लिए जो मशीन की जरुरत होती है।  उसको आप कहिसे भी खरीद सकते हो। मगर आप इसे ऑनलाइनभी खरीद सकते हो। इसे आप अगर बढे बिजनेस करना चाहते हो तो आपको बढ़ी मशीन खरीद न जरुरी है।  इसके लिए आपको Amazon , Filpkart , Indiamart in site par se bhi kharid sakte ho .


`

तो  यह मशीन आप कहिसे भी खरीद सकते है।  इसे आप घर में भी रबर पाइप के सहारे बना सकते है।  मगर इसमें आपको टाइम बहुत लग सकता है।  इसके लिए आपको महसीने की जरुरत पड़ेगी।  आप इंटरनेट पर सर्च कर सकते है। 

churros बनाकर कैसे बेचे 

churros बनाना जितना आसान है उतना ही बेचना आसान है।  इसे भेचने के लिए आपको किसी भी आपके एरिया में छोटा ठेला लगा लेना है। और यह बिजनेस की शुरुवात श्याम को होती है।  इसलिए आपको श्याम के टाइम ही बेचना है।  और इसे फ्राई करके चॉकलेट में डूबकर खाने के लिए आप दे सकते है।


तो दोस्तों इस तरह से आप इस बिज़नेस को अपने नजिक शुरू करके अच्छा पैसा काम सकते है। आपके यह बिज़नेस के बारे में और कुछ जनाना है तो निचे कमेंट कर सकते है।  इस पोस्ट को अपने दिओस्तो के साथ शेयर करना ना भूले। 
















  

https://www.amazon.co.uk/Maquina-Hacer-Princess-132401-Churros/dp/B00OY2AU3C/ref=pd_sbs_328_4/260-0668000-7161055?_encoding=UTF8&pd_rd_i=B00OY2AU3C&pd_rd_r=12744bd0-45bd-4ed1-bffb-eeec4e435b73&pd_rd_w=Id7A7&pd_rd_wg=O4Vzo&pf_rd_p=4fe8124b-f455-49bd-9e7d-c251837661fc&pf_rd_r=0HKKRPC39MHGQ586VCHS&psc=1&refRID=0HKKRPC39MHGQ586VCHS